खेल-खेल में बच्चे करेंगे पढ़ाई

ष्टद्धद्बद्यस्त्रह्मद्गठ्ठ ह्लश्र ह्यह्लह्वस्त्र4 2द्बह्लद्ध श्चद्यड्ड4 ष्टद्धद्बद्यस्त्रह्मद्गठ्ठ ह्लश्र ह्यह्लह्वस्त्र4 2द्बह्लद्ध श्चद्यड्ड4 ष्टद्धद्बद्यस्त्रह्मद्गठ्ठ ह्लश्र ह्यह्लह्वस्त्र4 2द्बह्लद्ध श्चद्यड्ड4 ष्टद्धद्बद्यस्त्रह्मद्गठ्ठ ह्लश्र ह्यह्लह्वस्त्र4 2द्बह्लद्ध श्चद्यड्ड4

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:37 PM (IST)
खेल-खेल में बच्चे करेंगे पढ़ाई
खेल-खेल में बच्चे करेंगे पढ़ाई

सुलतानपुर : खेल-खेल में बच्चे गिनती सीखें, पहाड़ा याद करें और ककहरा पढ़ें। इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। शिक्षा के प्रति रुचि जगाने के लिए शिक्षकों को स्वत: पहल करनी होगी। जो भी अभी तक किया गया वह निश्चय ही सराहनीय है। यह कहना है जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य आरपी वर्मा का। वे मंगलवार को राम नरेश त्रिपाठी सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग व अरविद सोसायटी के माध्यम से आयोजित नवाचार पाठशाला प्रदर्शनी व शिक्षक सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणांचल से आए शिक्षकों रागिनी मिश्रा, शुभम पांडे, रीतेश गुप्त, भूपेंद्र नेगी आदि ने नवाचार शिक्षा के अंतर्गत बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने, आकर्षण बढ़ाने संबंधी उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई। जिनके माध्यम से शिक्षण की नई कला के विषय में बताया। पालिक के अधिशासी अधिकारी रवींद्र कुमार, जीजीआइसी की प्राचार्य पूनम प्रियदर्शी ने भी शिक्षकों के प्रयास को सराहा। इस अवसर पर 223 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। सोसायटी के क्षेत्रीय प्रमुख अजय वाजपेयी ने शिक्षा के क्षेत्र में संस्कृति एवं सभ्यता के प्रति जुड़ाव कायम करने के लिए शिक्षकों के प्रयास को और बढ़ाने की बात कही। इस मौके पर अयोध्या से आई अंजू वर्मा, रणवीर सिंह, मुनेंद्र मिश्र, जितेंद्र मिश्र, रमेश तिवारी, सुनील सिंह, अर्शला मसूद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी