बेगमपुरा समेत चार ट्रेनों में पकड़े गए दर्जनों बेटिकट यात्री

??????? ???? ?? ??????? ??? ?????? ??????? ????? ????? ?? ??????? ?? ???? ??????? ????? ?????? ?? ???? ????? ???????????? ? ???????? ???? ??? ?????? ??????????? ??? ?????? ?? ??? ???? ??? ???? ?? ??? ???? ?????? ??? ??????? ?????? ??????

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 10:27 PM (IST)
बेगमपुरा समेत चार ट्रेनों में पकड़े गए दर्जनों बेटिकट यात्री
बेगमपुरा समेत चार ट्रेनों में पकड़े गए दर्जनों बेटिकट यात्री

संसू,सुलतानपुर : दिवाली पर हर किसी को अपने घर पहुंचने की जल्दी है। ट्रेनों में रिजर्वेशन पहले ही खत्म हो चुका है। नो रूम हो जाने की वजह से कई ट्रेनों में वे¨टग टिकट भी नहीं मिल रहा है। इसके अलावा भीड़-भाड़ को देखते हुए अतिरिक्त टिकट काउंटर भी नहीं खोले गए हैं। यही वजह है कि लगभग सभी ट्रेनों में बेटिकट यात्रा करने वालों की तादाद बढ़ गई है। मंगलवार को त्यौहार सहायक वाणिज्य प्रबंधक लखनऊ के नेतृत्व में पंद्रह सदस्यीय विशेष दस्ते ने सुबह स्थानीय रेलवे स्टेशन पर छापा मारा। प्लेटफार्मों व बेगमपुरा समेत चार प्रमुख रेलगाड़ियों में चे¨कग की गई। करीब चार घंटे तक चले जांच अभियान में दर्जनों बेटिकट यात्री पकड़े गए। जुर्माना वसूलकर सभी को छोड़ दिया गया। इस दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी मची रही।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक एसएस यादव टीम के साथ सुबह करीब आठ सदभावना एक्सप्रेस से स्थानीय रेलवे स्टेशन पहुंचे। आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन परिसर की किलेबंदी कर दी। तीनों प्लेटफार्मों पर मौजूद यात्रियों की जांच-पड़ताल की गई। स्टॉल संचालकों से भी अधिकारियों ने पूछताछ की। डाउन जन साधारण एक्सप्रेस, डाउन बेगमपुरा, लखनऊ-सुलतानपुर पैसेंजर व हावड़ा-हरिद्वार एक्सप्रेस की सभी बोगियों में चे¨कग की गई। स्टेशन अधीक्षक लखनलाल मीना ने बताया कि करीब पचास लोग बिना टिकट के यात्रा करते मिले। जिनसे नियमानुसार जुर्माना वसूला गया। दोपहर करीब पौने बारह बजे छापामार दस्ता हावड़ा-हरिद्वार में चे¨कग करते हुए लखनऊ की ओर रवाना हो गया। उन्होंने बताया कि दीपावली पर रेलगाड़ियों में होने वाली भीड़ के मद्देनजर यह जांच अभियान चलाया जा रहा है।

-----------------

स्टेशन पर नहीं खोले गए अतिरिक्त टिकट काउंटर

दीवाली की वजह से बड़ी तादाद में लोग रेलगाड़ियों से यात्रा कर रहे हैं। सुलतानपुर उपमंडल के सभी स्टेशनों पर सुबह से ही साधारण टिकट काउंटर व रिजर्वेशन केंद्रों पर लंबी कतारें लग जाती हैं। स्थानीय रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सहूलियत के लिए कोई भी विशेष इंतजाम नहीं किए हैं। साधारण टिकट के अतिरिक्त काउंटर भी नहीं खोले गए है। अधिकांश ट्रेनों में वे¨टग का टिकट भी नहीं मिल रहा। जिससे ट्रेनों के ठहराव के दौरान जल्दबाजी में लोग बिना टिकट खरीदे ही गाड़ी पर बैठ जाते हैं। बाद में उन्हें जुर्माना भरने को मजबूर होना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी