सन्नाटे में दफ्तर, राजनीतिक नजरें लखनऊ पर

सुलतानपुर : समाजवादी पार्टी में शीर्ष स्तर पर चल रही उठापटक किस स्तर पर जाकर थमेगी? इसका किसी को अभी

By Edited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 11:58 PM (IST)
सन्नाटे में दफ्तर, राजनीतिक नजरें लखनऊ पर

सुलतानपुर : समाजवादी पार्टी में शीर्ष स्तर पर चल रही उठापटक किस स्तर पर जाकर थमेगी? इसका किसी को अभी पता नहीं, पर सोमवार को राजनीतिक दलों के अधिकांश दफ्तर सन्नाटे में थे। सबकी नजरें आस-पड़ोस में लगी टेलीविजन स्क्रीन पर लखनऊ में चल रहे घटनाक्रम पर टिकीं थीं। सबसे आश्चर्यजनक बात तो ये कि चार प्रमुख राजनीतिक दलों सपा, भाजपा, बसपा व कांग्रेस के सबके अपने कार्यालय तो हैं, लेकिन उनमें टेलीविजन तक की व्यवस्था नहीं है। कार्यालयों में दस बजे से दो बजे के मध्य कैसी हलचल, कैसा नजारा प्रस्तुत है एक रिपोर्ट..

समाजवादी पार्टी कार्यालय

समय- 12.30 बजे।

सुपर मार्केट में दूसरी मंजिल पर स्थित दफ्तर के अंदर महासचिव मो.अहमद, मीडिया प्रभारी संतोष यादव व कार्यालय प्रभारी श्यामकरन विश्वकर्मा चार-पांच कार्यकर्ताओं के साथ बैठे थे। चेहरे पर सत्ता जैसी कोई चमक नहीं थी। मायूसी का घेरा कसा हुआ दिखा। एक सवाल हुआ कि आप लोग किसके साथ हैं? सब एक-दूसरे का चेहरा देखने लगे। उत्तर के रूप में जब उन्हें सुझाया गया कि पार्टी के संग तो आप लोग होंगे ही। सब बोले, जी सपा के साथ हम लोग हैं। कौन नेता सबसे बेहतर है? यहां बैठे लोग बोले, यह सवाल बहुत कठिन है। सबने पार्टी के लिए कुछ न कुछ त्याग किया है।

भारतीय जनता पार्टी

समय- 1.00 बजे।

सुपर मार्केट में मुख्य मार्ग के किनारे दूसरी मंजिल पर स्थित भाजपा कार्यालय खुला हुआ था। यहां कुर्सियों के ऊपर कुर्सियां थीं। दफ्तर में कोई नहीं था। दो-तीन मिनट तक इधर-उधर पार्टी के जिम्मेदारों को तलाशा गया, कोई नहीं मिला। पड़ोस में मेडिकल एजेंसी पर काम कर रहे लोगों से पूछा गया कि भाजपाई कहां हैं? उन लोगों का कहना है कि अड़ोस-पड़ोस में जहां टीवी चल रही होगी, वहीं होंगे। आज दो नजारे भाजपाई देखने निकले हैं, एक पीएम का भाषण दूसरा लखनऊ में सपा की कशमकश।

कांग्रेस कमेटी दफ्तर

समय - 2.00 बजे

लालडिग्गी मुहल्ले में सड़क किनारे स्थित पार्टी कार्यालय में पूर्व जिलाध्यक्ष विष्णु त्रिपाठी तख्त पर लेटे हुए छोटेलाल भीम और डीपी ¨सह से बतिया रहे थे। अचानक कैमरामैन पहुंचा तो त्रिपाठी बोले, तनी बैठि जाइ तब फोटो खींचा। यहां भी टेलीविजन नहीं है। कार्यकर्ता और नेता राहुल संदेश यात्रा में गए हुए थे।

बहुजन समाज पार्टी

समय - 2.30 बजे

विकास भवन के बगल अंबेडकर मार्केट में दूसरी मंजिल पर बसपा का जिला कार्यालय है। कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लटका हुआ था। आसपड़ोस से जानकारी की गई तो पता लगा कि आज दिनभर कार्यालय नहीं खुला।

chat bot
आपका साथी