महानगरों से आने-जाने वाली ट्रेनों में बढ़ी भीड़

सुलतानपुर : दीपावली व छठ पूजा के मद्देनजर महानगरों से आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़

By Edited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 11:48 PM (IST)
महानगरों से आने-जाने वाली ट्रेनों में बढ़ी भीड़

सुलतानपुर : दीपावली व छठ पूजा के मद्देनजर महानगरों से आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। प्रमुख रेलगाड़ियों में आरक्षण को लेकर मारामारी मची हुई है। रिजर्वेशन की वे¨टग लिस्ट लंबी होती जा रही है। जिससे अब लोगों के सामने तत्काल टिकट का ही सहारा बचा हुआ है। सुबह होते ही आरक्षण केंद्र पर टिकट खरीदने वालों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

यूं तो हर वर्ष की तरह इस साल भी त्योहारों का सीजन शुरू होते ही रेलवे ने कई स्पेशल रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा कर दी थी। दीपावली व छठ पूजा नजदीक आते ही हावड़ा-दिल्ली, वाराणसी-दिल्ली, लखनऊ-दिल्ली, हावड़ा-मुंबई, गोरखपुर-मुंबई व इलाहाबाद-मुंबई के बीच कई स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने की घोषणा उत्तर रेलवे ने कर दी है। लेकिन मुसाफिरों की संख्या के सामने विशेष ट्रेनों की संख्या नाकाफी साबित हो रही है। त्योहार स्पेशल तकरीबन सभी रेलगाड़ियों में गत दो दिनों के भीतर ही आरक्षण फुल हो चुका है। बानगी के तौर पर ट्रेन संख्या 04412/04411 दिल्ली-लखनऊ-दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन को लिया जा सकता है। 23 से 31 अक्टूबर के बीच कुल पांच ट्रिप लगाने वाली इस ट्रेन को घोषित किए जाने के चौबीस घंटे में ही आरक्षण की लंबी वे¨टग लिस्ट हो गई।

महामना में नो रूम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से देश की राजधानी दिल्ली के बीच चलने वाली महामना एक्सप्रेस ट्रेन पूरी तरह से फुल हो चुकी है। इस ट्रेन में नो रूम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी तरह से सुहेलदेव एक्सप्रेस में भी रिजर्वेशन के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी