वरुणा के गुजरने के बाद ठहर जाएंगी ट्रेंने

सुलतानपुर : शनिवार को वाराणसी की ओर जाने वाली सुबह से दोपहर तक की ट्रेनों के यात्री खासे परेशान होंग

By Edited By: Publish:Fri, 15 Apr 2016 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 15 Apr 2016 09:48 PM (IST)
वरुणा के गुजरने के बाद ठहर जाएंगी ट्रेंने

सुलतानपुर : शनिवार को वाराणसी की ओर जाने वाली सुबह से दोपहर तक की ट्रेनों के यात्री खासे परेशान होंगे। वजह बनेगा साढ़े पांच घंटे का रूट ब्लाक। वरुणा छोड़ने के बाद वाराणसी-लखनऊ रेलखंड के लम्भुआ व महारानी पश्चिम स्टेशनों के बीच दो रोड अंडर ब्रिज बनाने का काम तेज हो जाएगा। इस नाते उधर से जाने व लखनऊ की ओर से आने वाली ट्रेनें रुरते-रुकाते चलेंगी। यानी पांच घंटे उन्हें इन्हीं डेढ़ सौ किलोमीटर के बीच बिताना होगा।

रेल मंत्रालय ने बीते दिनों रेलखंड पर मौजूद समपार फाटकों को खत्म करने की योजना बनाई थी। रेल बजट में भी समपार फाटकों को खत्म कर रोड अंडर ब्रिज व रोड ओवर ब्रिज बनाने की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में वाराणसी रेलखंड के समपार फाटक 53 और 57 का चयन किया गया है। लखनऊ मंडल मुख्यालय से पांच घंटे के ब्लॉक की अनुमति मांगी गई है। माना जा रहा है कि वरुणा एक्सप्रेस के लखनऊ की तरफ जाने के बाद ब्लॉक लिया जाएगा। रेलपथ ब्लॉक के लिए उपयोगी मशीनों को मौके की तरफ रवाना कर दिया गया है।

आरयूबी से जुड़ेंगे ये गांव

बेदूपारा, गजापुर, नरहरपुर, बरेहता, अर्जुनपुर, शंकरपुर, गारवपुर, डंरारी, राजा उमरी, देवलपुर सहिनवां, गरयें, श्रीरामपुर, रहतीपुर, शिवगढ़, मरछे, मुकुंदपुर, खडुवाने, भतेड़ा, भौंरियार समेत अन्य गांव की आबादी भूमिगत पुल बनने से सीधे जुड़ जाएगी। यहां के लोगों को लंबे समय तक समपार फाटक पर ट्रेन गुजरने का इंतजार करने से निजात मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी