1500 लीटर नकली डीजल के साथ युवक धराया

पुलिस ने एक स्थान पर छापेमारी कर नकली डीजल बनाकर बिक्री करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मौके से एक युवक को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में ड्रमों में भरा मिश्रित आयल, केरोसिन आयल और केमिकल बरामद किया गया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वस्तु अधिनियम की धारा में मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 10:43 PM (IST)
1500 लीटर नकली डीजल के साथ युवक धराया
1500 लीटर नकली डीजल के साथ युवक धराया

जागरण संवाददाता, सुकृत (सोनभद्र) : स्थानीय चौकी पुलिस ने मधुपुर में छापेमारी कर नकली डीजल बनाकर बिक्री करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में ड्रमों में भरा मिश्रित आयल, केरोसिन आयल और केमिकल बरामद किया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वस्तु अधिनियम की धारा में मामला दर्ज किया गया है।

सुकृत चौकी इंचार्ज रामप्रवेश कुशवाहा ने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थों की कालाबाजारी की सूचना पर शनिवार की देररात मधुपुर में टीम के साथ छापेमारी की गई। मधुपुर पुल के पास पिकअप में लदे सात ड्रमों में करीब एक हजार 500 लीटर नकली डीजल व कुछ केमिकल बरामद किया गया। चौकी पुलिस बरामद सामान सहित आरोपी युवक रामललित ¨सह निवासी करमा को कोतवाली ले आई और उच्चाधिकारियों एवं आपूर्ति विभाग को सूचित कर दिया। सूचना पर पहुंचे जिलापूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने पूरे मामले की जांच का निर्देश सप्लाई इंस्पेक्टर को दिया। श्री तिवारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच कर इसमें शामिल सभी दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लंबे समय से चल रहा है खेल

जिले में केरोसिन व केमिकल की मदद से डीजल बनाने का गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा है। पुलिस द्वारा समय-समय ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जाता है, बावजूद इसके ठोस कार्रवाई न होने के कारण यह लोग फिर से सक्रिय हो जाते हैं। सुकृत व मधुपुर क्षेत्र में ऐसे गिरोह सबसे अधिक सक्रिय रहते हैं। खेती के समय किसान गांवों में डीजल व पेट्रोल बेचने वालों से थोक में पेट्रो पदार्थ की खरीद करते हैं और यहीं पर ऐसे डीजल की खपत सर्वाधिक होती है। अनजाने में जो डीजल किसान इनसे लेते हैं उससे उनका ट्रैक्टर व पं¨पग सेट दोनो जल्द ही खराब हो जाता है।

chat bot
आपका साथी