मोरम व गिट्टी से भरने लगे भिलाई बंधी की दरार

राब‌र्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए लोढ़ी में बनी भिलाई बंधी में रेन कटिग के कारण पड़ी दरार को लेकर दैनिक जागरण ने तीन जुलाई के अंक में विस्तृत खबर प्रकाशित किया था। उसका संज्ञान लेते हुए नगर पालिका के चेयरमैन ने बंधी पर पहुंचकर वहां की स्थितियों को देखा। खतरनाक स्थिति को भांपकर उन्होंने तत्काल वहां काम भी लगवा दिया है। मोरम व गिट्टी से कटान वाली जगहों को भरने का काम हो रहा है। बारिश के बाद की ठीक से पैचिग कराने का निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:04 AM (IST)
मोरम व गिट्टी से भरने लगे भिलाई बंधी की दरार
मोरम व गिट्टी से भरने लगे भिलाई बंधी की दरार

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए लोढ़ी में बनी भिलाई बंधी में रेन कटिग के कारण पड़ी दरार को लेकर दैनिक जागरण ने तीन जुलाई के अंक में विस्तृत खबर प्रकाशित किया था। उसका संज्ञान लेते हुए नगर पालिका के चेयरमैन ने बंधी पर पहुंचकर वहां की स्थितियों को देखा। खतरनाक स्थिति को भांपकर उन्होंने तत्काल वहां काम भी लगवा दिया है। मोरम व गिट्टी से कटान वाली जगहों को भरने का काम हो रहा है। बारिश के बाद की ठीक से पैचिग कराने का निर्णय लिया गया है।

बंधी में पड़ी दरार से टूटने की आशंका से जुड़ी खबर जागरण ने भिलाई बंधी में दरार, टूटने का बढ़ा खतरा'शीर्षक से प्रकाशित किया। खबर में जिस स्थल पर दरार है उसकी तस्वीर व लोढ़ी के कई ग्रामीणों को बयान को को भी प्रमुखता दी गई थी। पूर्व में बंधी टूटने का भी जिक्र किया गया था। जिस दिन खबर प्रकाशित हुई उसी दिन नगर पालिका के चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल ने गंभीरता से लिया और तत्काल नगर पालिका प्रशासन के अन्य लोगों से बात कर मरम्मत का निर्देश दिए। शनिवार की शाम को वहां गिट्टी आदि गिरा भी दी गई। चेयरमैन ने बताया कि खतरे को देखते हुए अभी गिट्टी और मोरम से उसे भरा जा रहा है। बारिश के बाद जब मौसम साफ हो जाएगा तो ठीक से बोल्डर डालकर पैचिग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी