महिलाओं ने बैंक के सामने किया नारेबाजी

जासं गोविदपुर (सोनभद्र) स्थानीय कस्बे में स्थित एक सार्वजनिक बैंक के शाखा प्रबंधक के व्यवहार से खफा आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं ने मंगलवार को बैंक के सामने प्रदर्शन कर नाराजगी व्यक्त की। महिलाओं ने शाखा प्रबंधक को हटाए जाने की मांग लीड बैंक प्रबंधक से की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 07:08 PM (IST)
महिलाओं ने बैंक के सामने किया नारेबाजी
महिलाओं ने बैंक के सामने किया नारेबाजी

जासं, गोविदपुर (सोनभद्र) : स्थानीय कस्बे में स्थित एक सार्वजनिक बैंक के शाखा प्रबंधक के व्यवहार से खफा आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं ने मंगलवार को बैंक के सामने प्रदर्शन कर नाराजगी व्यक्त की। महिलाओं ने शाखा प्रबंधक को हटाए जाने की मांग लीड बैंक प्रबंधक से की है।

सखी समूह की अंचल, पार्वती, लक्ष्मी, वैश्वी आदि ने बताया कि वे मंगलवार को समूह का खाता खोलने के लिए बैंक में गईं। शाखा प्रबंधक ने अपशब्दों का प्रयोग किया और आवेदन को फाड़ दिया। महिलाओं का कहना था कि एक तरफ केंद्र सरकार आजीविका मिशन के जरिए महिलाओं के लिए रोजगार सृजन कर आर्थिक और सामाजिक विकास का प्रयास कर रही है तो दूसरी तरफ अधिकारी ऐसा व्यवहार कर मिशन को कमजोर कर रहे हैं। महिलाओं ने जांच कर कार्रवाई की मांग की हैं। मिशन के फेसेलेटर प्रबंधक सुजीत कुमार ने भी घटना की निदा की है। मामले को लेकर शाखा प्रबंधक शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि हमने दु‌र्व्यवहार नहीं किया है, जो महिलाएं आई थीं वे मेरे क्षेत्र के गांव से बाहर की थीं। उन लोगों ने मेरे बैंक का फार्म भरा था। मैंने उन्हें समझाने के बाद फार्म को फाड़ कर टोकरी में डाल दिया।

chat bot
आपका साथी