मेराज व मुकीम की हत्या के बाद जेल में बढ़ाई गई सतर्कता

चित्रकूट जेल में विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मेराजुद्दीन और पश्चिम यूपी का कुख्यात मुकीम काला की हत्या के बाद जिला जेल में सतर्कता बढ़ा दी गई है। शनिवार को जेल में तलाशी अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:05 PM (IST)
मेराज व मुकीम की हत्या के बाद जेल में बढ़ाई गई सतर्कता
मेराज व मुकीम की हत्या के बाद जेल में बढ़ाई गई सतर्कता

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : चित्रकूट जेल में विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मेराजुद्दीन और पश्चिम यूपी का कुख्यात मुकीम काला की हत्या के बाद जिला जेल में सतर्कता बढ़ा दी गई है। शनिवार को जेल में तलाशी अभियान चलाया गया। वही दो स्थलो पर होने वाली जांच को बढ़ाकर अब चार स्थलों पर किया गया।

चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा स्थित जिला जेल में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर ग्रेटर नोएडा के घंघौला गांव निवासी सुंदर भाटी निरुद्ध है। चित्रकूट की घटना के बाद जेल अधीक्षक मिजाजी लाल यादव की अगुवाई में शनिवार की सुबह बैरकों की नए सिरे से तलाशी ली गई। इस दौरान कई बंदियों की जांच की गई। इसके बाद सुंदर भाटी को एक अलग बैरक में भी शिफ्ट कर दिया गया। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने पर रोक है। सिर्फ जेल से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी ही दाखिल हो सकते हैं। इसके अलावा पहले दो स्थानों पर तलाशी होती थी लेकिन अब चार स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। तलाशी अभियान में पीएसी के जवानों को लगाया गया है। जेल के भीतर सिर्फ सरकारी सामान व खाद्यान्न ही ले जाने की अनुमति है। यदि किसी बंदी के परिवार के सदस्य कोई सामान देते है तो उसे भी अंदर नहीं ले जाने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी