कार्य ठप कर कोषागार में दिया धरना

जासं सोनभद्र उत्तर प्रदेश कोषागार कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर दूसरे दिन गुरुवार को भी दो घंटे कार्यबहिष्कार किया। कर्मियों ने कार्यालय परिसर में धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहा कि लेखा संवर्ग में वेतनमान व पदों को लेकर तमाम विसंगतियां है। उसे दूर करने में लापरवाही बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 07:14 PM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 09:44 PM (IST)
कार्य ठप कर कोषागार में दिया धरना
कार्य ठप कर कोषागार में दिया धरना

जासं, सोनभद्र : उत्तर प्रदेश कोषागार कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर दूसरे दिन गुरुवार को भी दो घंटे कार्य बहिष्कार किया। कर्मियों ने कार्यालय परिसर में धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रहेगा।

वक्ताओं ने कहा कि लेखा संवर्ग में वेतनमान व पदों को लेकर तमाम विसंगतियां हैं। उसे दूर करने में लापरवाही बरती जा रही है। सचिवालय के लोखा संवर्ग के बराबर कोषागार लेखा संवर्ग को लाभ दिए जाने की मांग भी पूरी नहीं की गई है। इसकी वजह से कोषागार के कर्मियों में रोष है। इसके अलावा ऐसी तमाम मांगें है जिसे पूरा नहीं किया जा रहा है। अध्यक्ष ललित कुमार दूबे ने मांगों के संदर्भ में बताया कि आंतरिक लेखा संवर्ग की तरह कोषागार के लेखा संवर्ग की नियमावली तैयार करने, नियमावली में कोषागार के कनिष्ठ सहायकों को भी 10 प्रतिशत पदोन्नति का कोटा देने की मांग प्रमुख है। पदोन्नति प्राप्त कर चुके कनिष्ठ सहायकों को मूल पद पर पदावनत करने के शासनादेश को निरस्त करने की भी मांग की गई है। उन्होंने बताया कि कोषागार कर्मी 14 सितंबर तक बांह पर काली पट्टी बांधकर अपराह्न तीन से शाम पांच बजे तक कार्य बहिष्कार करेंगे। 14 सितंबर को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस मौके पर संरक्षक रामकुमार शुक्ला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामेश्वर देव पांडेय, उपाध्यक्ष कृष्णकांत चौबे, कमलाकांत गुप्ता, रामवृक्ष, योगेश कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

17वें दिन जारी रहा व्यापारियों का धरना

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा बाजार बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले मछली मंडी से दुकानें व मकान हटाये जाने के विरोध में रहवासियों का क्रमिक धरना 17वें दिन गुरुवार को भी जारी रहा। 17वें दिन इब्राहिम, रमाशंकर मिश्र, लालबाबू सोनकर, मंसूर अहमद व अमरनाथ धरने पर बैठे। इस दौरान व्यापार मंडल के जिला महामंत्री सुशील कुशवाहा, अशोक यादव, पूर्व सभासद मिथिलेश अग्रहरि, बसंत लाल, महेंद्र गुप्ता, विकास अग्रहरि, संदीप जायसवाल आदि थे। संचालन सुशील गोयल ने किया।

chat bot
आपका साथी