कार्यबहिष्कार कर कोषागार के सामने दिया धरना

जासं सोनभद्र विभिन्न मांगों को लेकर कोषागार कर्मचारियों ने शुक्रवार को दो घंटे कार्य बहिष्कार कर कार्यालय के सामने बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। कोषागार कर्मी 14 सितंबर को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 05:34 PM (IST)
कार्यबहिष्कार कर कोषागार के सामने दिया धरना
कार्यबहिष्कार कर कोषागार के सामने दिया धरना

जासं, सोनभद्र : विभिन्न मांगों को लेकर कोषागार कर्मचारियों ने शुक्रवार को दो घंटे कार्य बहिष्कार कर कार्यालय के सामने बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। कोषागार कर्मी 14 सितंबर को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

कोषागार कर्मचारी संघ शाखा राब‌र्ट्सगंज के अध्यक्ष ललित दूबे ने कहा कि लेखा संवर्ग में वेतनमान व पदों को लेकर तमाम विसंगतियां है। इसे लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन उनकी समस्या को दूर नहीं किया गया। सचिवालय के लोखा संवर्गों को तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं लेकिन उसी पद पर स्थित कोषागार लेखा संवर्ग को लाभ देने में सरकार आनाकानी कर रही है। अस भेदभाव रवैया के चलते कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। योगेश शर्मा ने कहा कि ऐसी तमाम मांगें है जिसे सरकार द्वारा पूरा नहीं किया जा रहा है। आंतरिक लेखा संवर्ग की तरह कोषागार के लेखा संवर्ग की नियमावली तैयार करने, नियमावली में कोषागार के कनिष्ठ सहायकों को भी 10 प्रतिशत पदोन्नति का कोटा देने की पूरा करने में हीला-हवाली की जा रही है। जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर संरक्षक रामकुमार शुक्ला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामेश्वर देव पांडेय, उपाध्यक्ष कृष्णकांत चौबे, कमलाकांत गुप्ता, रामवृक्ष आदि थे।

chat bot
आपका साथी