स्टैटिक टीम ने कार की डिक्की से पकड़ा 1.70 लाख रुपये

लोक सभा चुनाव के दौरान महज 49 हजार रुपये तक ही ले जाने की अनुमति है लेकिन बुधवार को यूपी से बिहार एक कार की डिग्गी में रखकर ले जाए जा रहे एक लाख 70 हजार रुपये को एसएसटी ने पकड़ लिया। कार चालक से जरूरी पूछताछ के बाद रुपये को जब्त कर लिया गया। साथ ही उससे कहा गया है कि जरूरी साक्ष्य देकर अपने रुपये वापस ले सकता है। रुपयों के बारे में कार चालक ने बताया कि वह अपनी रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में खर्च के लिए रुपये लेकर जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 09:06 PM (IST)
स्टैटिक टीम ने कार की डिक्की से पकड़ा 1.70 लाख रुपये
स्टैटिक टीम ने कार की डिक्की से पकड़ा 1.70 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, खलियारी (सोनभद्र): लोकसभा चुनाव के दौरान महज 49 हजार रुपये तक ही ले जाने की अनुमति है लेकिन बुधवार को यूपी से बिहार एक कार की डिक्की में रखकर ले जाए जा रहे एक लाख 70 हजार रुपये को एसएसटी ने पकड़ लिया। कार चालक से जरूरी पूछताछ के बाद रुपये को जब्त कर लिया गया। साथ ही उससे कहा गया है कि जरूरी साक्ष्य देकर अपने रुपये वापस ले सकता है। रुपयों के बारे में कार चालक ने बताया कि वह अपनी रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में खर्च के लिए रुपये लेकर जा रहा था।

अविनाश कौशल मजिस्ट्रेट एसएसटी ने बताया कि आचार संहिता के दौरान 49 हजार रुपये से अधिक साथ में लेकर क्षेत्र में नहीं चलना है। अगर ऐसा करते कोई पकड़ा जाता है तो पकड़ी गई धनराशि के संबंध में सही जानकारी साक्ष्य के साथ व्यक्ति द्वारा टीम को देना होगा। साक्ष्य न दे पाने की दशा में पकड़ी गई धनराशि जब्त कर राजकीय कोष में जमा कर दी जाएगी। इसी के क्रम में एक लाख 70 हजार रुपये जब्त कर अमीरूद्दीन के बयान को दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पड़री निवासी अमीरूद्दीन ने टीम के सामने बताया कि पैसा अपने घर से लेकर रिश्तेदारी में जा रहा था। टीम के मुताबिक बरामद रुपयों के बारे में जरूरी तथ्य देकर वापस लिया जा सकता है। जांच की संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी