सोनभद्र से सात नक्सली गिरफ्तार, चार बंदूक, रिवाल्वर व मोबाइल बरामद

रोहतास व भभुआ जिले के कई थानों की फोर्स ने नक्सलियों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब टीपीसी के नए एरिया कमांडर विजय पासी की ताजपोशी की तैयारी चल रही थी।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 08:51 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 08:56 PM (IST)
सोनभद्र से सात नक्सली गिरफ्तार, चार बंदूक, रिवाल्वर व मोबाइल बरामद
सोनभद्र से सात नक्सली गिरफ्तार, चार बंदूक, रिवाल्वर व मोबाइल बरामद

सोनभद्र (जेएनएन)। बिहार व झारखंड में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के सात शातिरों को रोहतास जिले के दर्री थाना अंतर्गत रनपुर गांव के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया है। रोहतास व भभुआ जिले के कई थानों की फोर्स ने नक्सलियों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब टीपीसी के नए एरिया कमांडर विजय पासी की ताजपोशी की तैयारी चल रही थी। टीपीसी के मुखिया अजय राजभर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज हो गई है। इन नक्सलियों की गिरफ्तारी से सोनभद्र जिले के मांची व रायपुर थाने की पुलिस को भी काफी राहत मिली है।


रोहतास के आइजी जोन कुंदन कृष्णन को मुखबिर से जानकारी मिली कि अनिल कुशवाहा की गिरफ्तारी के बाद विजय पासी को टीपीसी का एरिया कमांडर बनाने के लिए दर्री थाना क्षेत्र के रनपुर गांव के जंगल में नक्सली जुटे हैं। आइजी ने रोहतास जिले के बड़ी, नौहट्टा, रोहतास व तिलौथू एवं भभुआ जिले के भगवानपुर, बेलाव व अधौरा की फोर्स को संयुक्त कार्रवाई के लिए भेजा। पुलिस ने रनपुर के जंगल की घेरेबंदी कर शुक्रवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। रोहतास के क्षेत्राधिकारी नक्सल दुर्गेश कुमार के मुताबिक विजय पासी, जगदीश यादव, बबलू उर्फ रंजीत, प्रमोद उर्फ नागा, मकुन पासी, मिथिलेश राजभर व लालजी पासी को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 315 व 12 बोर की दो-दो बंदूक, एक रिवाल्वर बरामद हुई है। भारी मात्रा में दवा व कई मोबाइल भी मिले हैं।

पहले हत्थे चढ़ा था एरिया कमांडर
बिहार के कैमूर जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत पटेर गांव निवासी व टीपीसी के एरिया कमांडर 50 हजार के इनामी अनिल कुशवाहा को पुलिस सात दिन पूर्व ही गिरफ्तार कर चुकी है। एरिया कमांडर के बाद टीपीसी के सात नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। माना जा रहा है कि बिहार में टीपीसी की जड़ उखड़ चुकी है। उच्चाधिकारियों का कहना है कि टीपीसी के मुख्य अजय राजभर की तलाश में पुलिस अभियान चला रही है और उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

chat bot
आपका साथी