इलाहाबाद बैंक शाखा हटाने के विरोध में प्रदर्शन

चुर्क गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को फरवरी माह से बंद होने की जानकारी के बाद गुरुवार को स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए बैंक को यथास्थिति बनाए रखने की मांग किया। इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को बंद कर के यहां के सभी खाताधारकों को पांच किमी दूर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के किनारे स्थित इलाहाबाद बैंक मारकुंडी शाखा में समायोजित करा दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 09:33 PM (IST)
इलाहाबाद बैंक शाखा हटाने के विरोध में प्रदर्शन
इलाहाबाद बैंक शाखा हटाने के विरोध में प्रदर्शन

जासं, गुरमा/पटवध (सोनभद्र) : चुर्क-गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को फरवरी माह से बंद होने की जानकारी के बाद गुरुवार को स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए बैंक को यथास्थिति बनाए रखने की मांग की।

इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा को बंद कर के यहां के सभी खाताधारकों को पांच किमी दूर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के किनारे स्थित इलाहाबाद बैंक मारकुंडी शाखा में समायोजित करा दिया जाएगा। इसका क्षेत्र के लोगों ने जमकर विरोध किया है। इस संबंध में जिला कारागार के अधीक्षक मिजाजी लाल, ज्योति इंटर कालेज के प्रधानाचार्य द्विवेन्द्र नाथ द्विवेदी व समाजसेवी शोभनाथ तिवारी ने कहा कि सीमेंट फैक्ट्री बंद हो जाने से गुरमा की पहचान मात्र जिला कारागार से ही अब रह जाएगी। कहा कि पहले पोस्ट आफिस हटाया गया, अब यहां से बैंक भी हटाया जा रहा है। इससे गरीबों के साथ अन्य उपभोक्ताओं को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। कहा कि मारकुंडी इलाहाबाद बैंक में पहले से ही क्षमता से अधिक भीड़ होने से उपभोक्ता परेशान रहते हैं। भीड़ के चलते कई बार सड़क दुघर्टना के शिकार भी होते रहते हैं। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए इलाहाबाद बैंक शाखा को न हटाये जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी