डीजल टैंकर में लगी आग, मिस्त्री की मौत, दो झुलसे

शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया बीच बाजार में शक्तिनगर-वाराणसी मुख्य मार्ग पर मंगलवार की दोपहर डीजल भरे टैंकर में वेल्डिग कार्य के दौरान लगी आग से वेल्डिग मिस्त्री की जहां मौत हो गई वहीं टैंकर चालक व खलासी गंभीर रुप से घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jul 2019 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 06:49 PM (IST)
डीजल टैंकर में लगी आग, मिस्त्री की मौत, दो झुलसे
डीजल टैंकर में लगी आग, मिस्त्री की मौत, दो झुलसे

जागरण संवाददाता, शक्तिनगर (सोनभद्र) : स्थानीय थाना क्षेत्र के खड़िया बाजार में मंगलवार की सुबह शक्तिनगर-वाराणसी के किनारे डीजल भरे टैंकर के वाल्ब ढक्कन की बेल्डिग करते समय उसमें आग लग गई। इससे बेल्डिग कर रहे मिस्त्री की मौत हो गई और टैंकर चालक व खलासी झुलस गए। दोनों को पास के संजीवनी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहां से रिहंद चिकित्सालय और फिर चालक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के कारण मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया।

खड़िया बाजार निवासी फेकू लाल विश्वकर्मा (52) अपनी दुकान पर डीजल भरे टैंकर के ऊपर ढक्कन के वाल्ब के पास बेल्डिग का कार्य कर रहा था। टैंकर के ऊपर मिस्त्री, चालक एवं खलासी चढ़े हुए थे। बेल्डिग के दौरान निकली चिगारी से अचानक टैंकर में आग लग गई। आग की चपेट में आने से मिस्त्री टैंकर के ऊपर बेहोश होकर गिर पड़ा। जिससे पूरी तरह वह आग की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि टैंकर चालक व खलासी गंभीर रूप से झुलस गए। आग से झुलसे चालक चितरंगी निवासी रामधारी बसोर (40) एवं खलासी म्योरपुर निवासी शेरअली (25) को गंभीर स्थिति में एनटीपीसी शक्तिनगर के संजीवनी चिकित्सालय ले जाया गया। जिसमें से चालक की स्थिति गंभीर होने से पर नेहरू चिकित्सालय जयंत ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया। टैंकर पर से खलासी के कूदने से उसके पैर में फैक्चर हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाले रही। डीजल टैंकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से डीजल लेकर मध्य प्रदेश जा रहा था। किन कारणों से नियम के विरुद्ध मार्ग में वाल्ब ढक्कन के पास बेल्डिग कराना पड़ा। यह जांच का विषय बना हुआ है। चार परियोजनाओं की दमकल ने आग पर पाया काबू

व्यस्त बाजार व घनी आबादी के मुख्य बाजार के टैंकर में लगी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर मौजूद पुलिस द्वारा कृष्णशिला, खड़िया, एनटीपीसी सिगरौली, चोपन व रेणुसागर परियोजना के फायर ब्रिगेड को सूचना दिए जाने पर पहुंचे दमकल वाहनों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया। इस दौरान मुख्य मार्ग के दोनों ओर वाहनों समेत लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। घटनास्थल के आसपास के रहवासी किसी तरह अपने घर से बाहर की ओर भागे।

chat bot
आपका साथी