हवाईपट्टी के विस्तार में ली जाएगी बांध की जमीन

भारत सरकार के रीजनल कनेक्टविटी स्कीम में शामिल म्योरपुर हवाईपट्टी से शीघ्र उड़ान भरने के लिए नागरिक उड्यन विभाग तेजी से काम कर रहा है। इसी क्रम में शासन के प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर विस्तारीकरण के लिए जरूरत के मुताबिक बांध खाते में दर्ज भूमि लेने के लिए कहा है। प्रमुख सचिव ने 30 दिन का समय देकर इस पर अमल करने का निर्देश दिया है। कहा है कि बांध के बदले ग्राम सभा की बंजर भूमि दी जाए। जिला प्रशासन की तेजी देखकर यह उम्मीद जतायी जा रही है कि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो हवाई पट्टी से जल्द ही राजधानी के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 09:23 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 09:23 PM (IST)
हवाईपट्टी के विस्तार में ली जाएगी बांध की जमीन
हवाईपट्टी के विस्तार में ली जाएगी बांध की जमीन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : भारत सरकार के रीजनल कनेक्टविटी स्कीम में शामिल म्योरपुर हवाई पट्टी से शीघ्र उड़ान भरने के लिए नागरिक उड्यन विभाग तेजी से काम कर रहा है। इसी क्रम में शासन के प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर विस्तारीकरण के लिए जरूरत के मुताबिक बांध खाते में दर्ज भूमि लेने के लिए कहा है। प्रमुख सचिव ने 30 दिन का समय देकर इस पर अमल करने का निर्देश दिया है। कहा है कि बांध के बदले ग्रामसभा की बंजर भूमि दी जाए। शासन व जिला प्रशासन की तेजी देखकर यह उम्मीद जतायी जा रही है कि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो हवाई पट्टी से दिसंबर माह से राजधानी के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी।

प्रमुख सचिव सुरेश चंद्रा द्वारा भेजे गए पत्र के मुताबिक म्योरपुर हवाई पट्टी के पास में बांध खाते में दर्ज तीन गाटा संख्या की 0.2200 हेक्टेयर भूमि को सशुल्क श्रेणी परिवर्तन कराया जाय। नागरिक उड्यन विभाग से श्रेणी परिवर्तन के लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित सर्किल रेट का 25 फीसद निर्धारित खाते में जमा कराया जाए। साथ ही ग्रामसभा की इतनी ही भूमि जो बंजर खाते में दर्ज है उसे बांध खाते में दर्ज कराने की कार्रवाई की जाय। श्रेणी परिवर्तन के बाद पुन‌र्ग्रहण कर भूमि को नागरिक उड्यन विभाग के निवर्तन पर रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी