मधुपुर में 75 किलो लड्डू कराया गया नष्ट

दीपावली के मद्देनजर टीम बनाकर की जा रही जांच के दौरान टीम ने सोमवार को मधुपुर क्षेत्र के छापेमारी किया। एक दुकान पर खराब गुणवत्ता वाला 75 किलोग्राम लड्डू नष्ट कराया गया। इसक अलावा कई दुकानों से खाद्य सामग्रियों के नमूने लिए गए। विभाग की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 07:17 PM (IST)
मधुपुर में 75 किलो लड्डू कराया गया नष्ट
मधुपुर में 75 किलो लड्डू कराया गया नष्ट

जासं, सोनभद्र : दीपावली के मद्देनजर टीम बनाकर की जा रही जांच के दौरान टीम ने सोमवार को मधुपुर क्षेत्र के छापेमारी किया। एक दुकान पर खराब गुणवत्ता वाला 75 किलोग्राम लड्डू नष्ट कराया गया। इसके अलावा कई दुकानों से खाद्य सामग्रियों के नमूने लिए गए। विभाग की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी गई।

जिला अभिहित अधिकारी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि टीम ने मधुपुर पहुंचकर सबसे पहले एक दुकान से नमकीन का नमूना लिया। इसके बाद जब लड्डू का नमूना लिया जा रहा था तो लगा कि यह काफी खराब हो चुका है। ऐसी स्थिति में करीब 75 किलो लड्डू नष्ट करा दिया गया। साथ ही नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। टीम ने बिच्छी गांव के पास से एक दुधिया से दूध का नमूना लिया गया। वह करीब एक क्विटल से अधिक दूध बेचता है। कहा कि इसी तरह की छापेमारी और जांच आगे भी की जाएगी। टीम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी मयंकशंकर दुबे, प्रमोद कुमार सोनकर आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी