स्वच्छता के लिए डीएम ने भेजा निमंत्रण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : स्वच्छ भारत मिशन के तहत दो फरवरी को प्रस्तावित 130 किलोमीटर लंबी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jan 2018 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2018 08:15 PM (IST)
स्वच्छता के लिए डीएम ने भेजा निमंत्रण
स्वच्छता के लिए डीएम ने भेजा निमंत्रण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : स्वच्छ भारत मिशन के तहत दो फरवरी को प्रस्तावित 130 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी ने बूथ व सब बूथ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने हर ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को निमंत्रण पत्र जारी करते हुए उन्हें इस अभियान में शामिल होने की अपील की है।

बताया कि श्रृंखला के दौरान प्रत्येक सौ मीटर पर सब बूथ अधिकारी व एक किलोमीटर पर बूथ अधिकारी को तैनात किया जाएगा। बैठक के बाद कलेक्ट्रेट व डायट परिसर में मानव श्रृंखला बना कर मॉकड्रिल भी किया गया। पंचायत राज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि माकड्रिल का मुख्य उद्देश्य कार्यक्रम से पहले सारी कमियों को दूर करना है। श्री भारती ने बताया कि लाइन में किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री का प्रयोग न किया जाए, लाइन में लगते समय मोबाइल फोन को बंद रखा जाए। कहा कि श्रृंखला के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में श्रृंखला टूट जाएगी और मेहनत बेकार साबित होगा, इसलिए हम सभी को इस बात का विशेष ध्यान देना चाहिए। सभी को ध्यान देना है कि सभी लोग 30 मिनट तक हाथ से हाथ मिला कर इस मानव श्रृंखला को बनाए रखें।

जारी किया गया निमंत्रण

मानव श्रृंखला की तैयारी अंतिम दौर में चल रही है। मंगलवार को जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने एक आमंत्रण कूपन सभी ग्राम पंचायतों के लिए जारी किया। जिसमें ग्राम प्रधान सचिव व सफाई कर्मी उस कूपन को प्रत्येक घर तक पहुंचाएंगे। जिसमें लोगों को 130 किलोमीटर के इस मानव श्रृंखला में जुड़ने का अपील किया गया है। कूपन निर्वाचन आयोग के निर्वाचन पर्ची के तर्ज पर तैयार किया गया है, जिसमें एक तरफ उनका नाम भी रखा जाएगा कि जो लोग आ रहे हैं। उनके नाम को भी वेबसाइट पर अपलोड करने का प्रयास किया जाएगा। जिलाधिकारी ने पर्ची को बुधवार तक हर दशा में सभी ग्राम पंचायतों के हर घर में पहुंचाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

chat bot
आपका साथी