छात्र अमल करें तो जीवन में सफलता मिलना तय

जागरण संवाददाता मधुपुर (सोनभद्र) श्री चंद्रगुप्त मौर्य इंटरमीडिएट कालेज में साधारण सभा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं प्रबंध समिति के पदाधिकारियों का शनिवार को शपथ दिलाई गई। छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पुरातन छात्र सम्मेलन में पुराने छात्रों ने अपने अनुभव को सबके सामने रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 05:03 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 05:03 PM (IST)
छात्र अमल करें तो जीवन में सफलता मिलना तय
छात्र अमल करें तो जीवन में सफलता मिलना तय

जागरण संवाददाता, मधुपुर (सोनभद्र) : श्री चंद्रगुप्त मौर्य इंटरमीडिएट कॉलेज में साधारण सभा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं प्रबंध समिति के पदाधिकारियों का शनिवार को शपथ दिलाई गई। छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पुरातन छात्र सम्मेलन में पुराने छात्रों ने अपने अनुभव को सबके सामने रखा।

छात्र-छात्राओं ने देश की एकता एवं अखंडता पर आधारित झांकी निकाली। विद्यालय के पुरातन छात्र इस विद्यालय से पढ़ कर इंजीनियर, डाक्टर, मजिस्ट्रेट बनकर प्रदेश के विभिन्न शहरों में सेवा कर रहे है।

पुराने छात्रों ने इस सम्मेलन में नए छात्रों के बीच अपने अनुभव को बांटा। बोले कड़ी मेहनत व लगन से ही ऊंचाइयों तक पहुंचा जा सकता है। युवाओं को संकल्प लेना चाहिए कि देश से अशिक्षा, बेसहारा एवं अनाथ शब्दों के खात्मे का संकल्प लेना चाहिए। शिक्षा की उपलब्धि तभी साकार होगी जब हम यहां से पढ़ लिखकर समाज व देश की ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लेंगे। प्रधानाचार्य राम अशीष कुशवाहा ने राष्ट्रीय मतदान दिवस पर छात्रों के साथ ही उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाई। प्रधानाचार्य व सभापति सुदामा सिह व प्रबंधक दयाशंकर सिंह ने इस कार्यक्रम को उपस्थित पुराने छात्रों का यहां आने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर श्रवण कुमार सिंह, देव चरन यादव, जयनाथ मौर्य, डा. शिवदास प्रजापति, धीरज मिश्रा व बहादुर मौर्य उपस्थित रहे। प्रबंध समिति को दिलाई गई शपथ

प्रधानाचार्य राम अशीष कुशवाहा ने प्रबंध समिति के निर्वाचित सभापति सुदामा सिंह, अध्यक्ष चेतनारायण मौर्य, प्रबंधक दयाशंकर सिंह व अन्य पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

chat bot
आपका साथी