करेंट से शिकारी की मौत

ओबरा (सोनभद्र) जुगैल थानांतर्गत चाड़म टोला में जंगली सूअर के शिकार के लिए बिछाए गए बिजली तार की चपेट में आने से शिकारी की मौके पर ही मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:39 PM (IST)
करेंट से शिकारी की मौत
करेंट से शिकारी की मौत

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : जुगैल थानांतर्गत चाड़म टोला में जंगली सूअर के शिकार के लिए बिछाए गए बिजली तार की चपेट में आने से शिकारी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना शनिवार रात की है।

बिजेंद्र गोड़ (31) पुत्र संतलाल निवासी बहेराडाड़ अपने साथी रामपति के साथ शनिवार शाम सात बजे बहेराडाड़ से चाड़म के लिए साइकिल से निकले। दोनों शिकारी जंगली सूअर के शिकार के लिए मरघटवा नाले के पास जंगल में बिजली का तार बिछाने लगे। दोनों शिकारियों ने जंगल में सैकड़ों मीटर तार बिछा दिया। उसके बाद दोनों 11 हजार वोल्ट की गुजरी लाइन में कटिया मारने लगे। इसी दौरान तार का एक हिस्सा बिजेंद्र के पैर में छू गया। करेंट की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से घबराए शिकारी रामपति ने बिजेंदर के चाड़म स्थित ससुराल में मामले की जानकारी दी। जिसके बाद ससुराल वालों ने बहेराडाड़ में बिजेंद्र के परिजनों को इसकी सूचना दी। रविवार सुबह बिजेंदर के पिता संतलाल ने जुगैल पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। थाना प्रभारी महेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

आधा दर्जन जंगली जानवरों की मौत

ओबरा वन प्रभाग के जुगैल और ओबरा रेंज में जंगली सूअरों का शिकार आम बात रही है। जुगैल रेंज के ही चतरवार ग्राम पंचायत के अमकोइ टोले में पिछले एक हफ्ते में जंगली सूअर के शिकार के लिए लगाए गए बिजली के तार की चपेट में आये आधा दर्जन जंगली जानवरों की मौत हो चुकी है। अमकोई में सूअर, सिगट और बिलार की मौत हो गई है। जुगैल रेंज के कई जंगलों में करेंट का प्रयोग करके जंगली सूअर मारने के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी