एनीमिया से मुक्ति को निकाली जागरूकता रैली

जनपद को एनीमिया से मुक्त किए जाने के लिए गुरुवार को राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से एनीमिया जन जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को जिलाधिकारी एस राजलिगम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में आशा एवं आंगनबाड़ी तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्रा समेत स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे। रैली सीएमओ कार्यालय से प्रारंभ होकर मेन चौक होते हुए पुन सीएमओ कार्यालय जाकर संपन्न हुई। जहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शशिकांत उपाध्याय ने आशा बहुओं एएनएम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा स्कूली बच्चों समेत उपस्थित अन्य लोगों को एनीमिया मुक्त भारत बनाने के लिए शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 09:47 PM (IST)
एनीमिया से मुक्ति को निकाली जागरूकता रैली
एनीमिया से मुक्ति को निकाली जागरूकता रैली

जासं, सोनभद्र : जनपद को एनीमिया से मुक्त किए जाने के लिए गुरुवार को राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से एनीमिया जन जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को जिलाधिकारी एस राजलिगम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में आशा एवं आंगनबाड़ी तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्रा समेत स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे। रैली सीएमओ कार्यालय से प्रारंभ होकर मेन चौक होते हुए पुन: सीएमओ कार्यालय जाकर संपन्न हुई। जहां पर सीएमओ डा. शशिकांत उपाध्याय ने आशा बहुओं, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा स्कूली बच्चों समेत उपस्थित अन्य लोगों को एनीमिया मुक्त भारत बनाने के लिए शपथ दिलाई।

सीएमओ ने कहा कि जनपद में एनीमिया बीमारी के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग तत्पर है और सभी को मिलकर जिले से एनीमिया का सफाया करना है। उन्होंने उपस्थित लोगों का आवाह्न किया कि एनीमिया के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने के लिए सभी को आगे आने की आवश्यकता है। क्योंकि बिना सहयोग के एनीमिया पर अंकुश लगाया जाना संभव नहीं है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसको लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभी लोग मिलकर एनीमिया मुक्त भारत बनाने के लिए आम जनमानस को जागरूक करते हुए लोगों को खान-पान पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी बीके अग्रवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह, नोडल अधिकारी डा. वाई प्रसाद, जिला कार्यक्रम प्रबंधक रिपुंजय श्रीवास्तव, यूनीसेफ से माधवी द्विवेदी व किशोरी सिंह आदि मौजूद थे। सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने एनीमिया मुक्त भारत के लिए संकल्प भी लिया।

chat bot
आपका साथी