वन भूमि पर अतिक्रमण में पूर्व ब्लाक प्रमुख पर एफआइआर

जागरण संवाददाता रेणुकूट (सोनभद्र) पिपरी वन रेंज की टीम ने शनिवार को बालू लदे ओवरलोड।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:20 PM (IST)
वन भूमि पर अतिक्रमण में पूर्व ब्लाक प्रमुख पर एफआइआर
वन भूमि पर अतिक्रमण में पूर्व ब्लाक प्रमुख पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, रेणुकूट (सोनभद्र) : पिपरी वन रेंज की टीम ने शनिवार को बालू लदे ओवरलोड दो ट्रकों को सील कर दिया वहीं, मुर्धवा में वन भूमि पर अतिक्रमण कर रहे राब‌र्ट्सगंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख पंकज पटेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पिपरी वन रेंज क्षेत्र के मुर्धवा में वन भूमि पर अवैध कब्जा कर रहे राब‌र्ट्सगंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख पंकज पटेल पर वन विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है। पिपरी रेंजर वीके पांडेय ने बताया कि मुर्धवा निवासी पंकज पटेल द्वारा लंबित मुकदमे के अंतर्गत आने वाली वन भूमि पर जेसीबी द्वारा मिट्टी काटकर अवैध कब्जा किया जा रहा था। सूचना पर जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो आरोपित मौके से जेसीबी लेकर भाग खड़े हुए। आरोपित पंकज पटेल के विरुद्ध उत्तर प्रदेश वन अधिनियम व वन संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरी घटना मुर्धवा-हाथीनाला मार्ग की है। छत्तीसगढ़ से ओवरलोड बालू लेकर जा रहे दो ट्रकों को वन विभाग की टीम ने सील कर दिया। पिपरी रेंजर वीके पांडेय ने बताया कि शुक्रवार की शाम मुर्धवा-हाथीनाला मार्ग पर जब वह गश्त पर निकले थे तो छत्तीसगढ़ की ओर से बालू लेकर आ रहे ट्रकों को रोका गया। ट्रकों पर क्षमता से ज्यादा बालू लदा हुआ था। रेंजर ने दोनों ट्रक स्वामियों पर उत्तर प्रदेश वन अधिनियम की धारा के तहत ट्रकों को सील कर दिया।

chat bot
आपका साथी