शिक्षा से ही समाज का उत्थान संभव

राब‌र्ट्सगंज स्थित नवीन सब्जी मंडी परिसर में अखिल भारतीय राष्ट्रीय सोनभद्र खटिक समाज का सम्मेलन रविवार को सम्पन्न हुआ। इसमें समाज उत्थान पर विस्तृत प्रकाश डाला गया। इस दौरान इस दौरान सोनकर समाज स्वाभिमान संगठन के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रकाश सोनकर, महामंत्री अधिवक्ता संजीव सोनकर एवं अन्य पदाधिकारियों को माला पहनाकर समाज के लोगों ने स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 09:59 PM (IST)
शिक्षा से ही समाज का उत्थान संभव
शिक्षा से ही समाज का उत्थान संभव

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज स्थित नवीन सब्जी मंडी परिसर में अखिल भारतीय राष्ट्रीय सोनभद्र खटिक समाज का सम्मेलन रविवार को सम्पन्न हुआ। इसमें समाज उत्थान पर विस्तृत प्रकाश डाला गया। इस दौरान इस दौरान सोनकर समाज स्वाभिमान संगठन के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रकाश सोनकर, महामंत्री अधिवक्ता संजीव सोनकर एवं अन्य पदाधिकारियों को माला पहनाकर समाज के लोगों ने स्वागत किया

सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ने कहा कि समाज के पुनरोत्थान के लिए शिक्षा व एकता एकमात्र कुंजी है। शिक्षा के अभाव के कारण आज हमारे समाज के युवा नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। इनको शिक्षित किए बिना हम अपने समाज को तरक्की की ऊंचाई पर नहीं ले जा सकते। महामंत्री संजीव ने कहा कि आज के वातावरण में जिस प्रकार अराजकता घर करती जा रही है उसे देखते हुए एक आदर्श समाज का गठन परिकल्पना मात्र ही कही जा सकती है। वास्तविक रुप में समाज में व्याप्त अराजकता को दूर किए बिना आदर्श एवं उत्तम समाज का गठन संभव नहीं है। अनूप सोनकर व बाबूलाल ने कहा कि हमें किसी भी रुप में उन गतिविधियों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो समाज में अराजकता के विस्तार में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप में सहयोग करती हैं। आदित्य सोनकर व लक्ष्मण सोनकर ने कहा कि समाज के दबे-कुचले लोगों को मुख्यधारा में लाना होगा तभी समाज का उत्थान संभव है। सम्मेलन में साजन सोनकर, अजय, पारस सोनकर, विष्णु सोनकर, अशोक, कैलाश, मनोज, संतोष, अजय, खट्टू सोनकर, बड़क, लवकुश सोनकर समेत अन्य समाज के लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी