डूडा अधिकारी पर नाराज हुए जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता,सोनभद्र : जिलाधिकारी अमित कुमार ¨सह की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला नगरीय विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 08:58 PM (IST)
डूडा अधिकारी पर नाराज हुए जिलाधिकारी
डूडा अधिकारी पर नाराज हुए जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता,सोनभद्र : जिलाधिकारी अमित कुमार ¨सह की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला नगरीय विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। इसमें जिलाधिकारी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में बेहतर कार्ययोजना के साथ शहरी इलाकों का विकास किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। समीक्षा के दौरान गड़बड़ी मिलने पर परियोजना अधिकारी (डूडा) से नाराजगी जताई।

बैठक में वित्तीय वर्ष की प्रगति की समीक्षा, एनयूएलएम योजना की समीक्षा, प्रधानमंत्री आवास, आसरा आवास योजना, आइएचडीपी योजना, मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजना तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्तावों पर चर्चा की गई। श्री ¨सह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर निकायों की अनापत्ति प्राप्त करके डीपीआर तैयार किया जाए। वहीं मानक के अनुरूप कार्य न पाए जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कार्यों में सुधार करते हुए तत्काल अधूरे कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास (शहरी) में स्वीकृत तीन हजार 276 को जियो टै¨गग के लिए निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि निकायों के सहयोग से स्थानीय स्तर पर कर्मचारी लगाकर जल्द से जल्द जियो टैग का कार्य पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि बढ़ौली चौराहे के पास पुल के नीचे इंटरला¨कग कार्य, बस स्टेशन पर स्टापेज पर बेंच डलवाने का कार्य कराया जाय। नगर पंचायत चुर्क के आवास के लिए लाभार्थियों से आवेदन लेते हुए एक सप्ताह के अंदर कार्यदायी संस्था से सभी मकानों का हैंडओवर करा लिया जाए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी, परियोजना अधिकारी बीके निगम, वीरेन्द्र जायसवाल, प्रद्युन्न कुमार, भारत ¨सह, एसडी संतोषी आदि थे।

chat bot
आपका साथी