सुमंगला के पंजीकरण में सुस्ती पर डीएम नाराज

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के पंजीकरण कराने की व्यवस्था तत्परता के साथ बिना किसी देर के संबंधित विभागों से मदद प्राप्त करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी सुनिश्चित कराएं। इसमें पंजीकरण की स्थिति संतोषजनक न होना प्रोबेशन विभाग के गैर जिम्मेदारी का परिचायक है। ऐसे में सहयोगी विभागों से समन्वय स्थापित कर आनलाइन आवेदन के साथ ही आफलाइन आवेदन की मुकम्मल व्यवस्था करायी जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 07:15 PM (IST)
सुमंगला के पंजीकरण में सुस्ती पर डीएम नाराज
सुमंगला के पंजीकरण में सुस्ती पर डीएम नाराज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के पंजीकरण कराने की व्यवस्था तत्परता के साथ बिना किसी देर के संबंधित विभागों से मदद प्राप्त करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी सुनिश्चित कराएं। इसमें पंजीकरण की स्थिति संतोषजनक न होना प्रोबेशन विभाग के गैर जिम्मेदारी का परिचायक है। ऐसे में सहयोगी विभागों से समन्वय स्थापित कर ऑनलाइन आवेदन के साथ ही ऑफलाइन आवेदन की मुकम्मल व्यवस्था कराई जाए।

यह बातें जिलाधिकारी एस राजलिगम ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला कही। जिलाधिकारी ने कहा कि तत्काल युद्धस्तर पर लगकर पूरी टीम भावना के साथ बालिकाओं के पंजीकरण का कार्य किया जाए। नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जिस विभाग की योजना होती है, मूल रूप से उस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का दायित्व होता है कि योजना का क्रियान्वयन समय से कराएं। जिला प्रोबेशन अधिकारी की शिथिलता का नतीजा है कि जिले के पात्र बालिकाओं का अब तक पंजीकरण नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि बालिकाओं के पंजीकरण सहयोगी विभाग, तब पूरी तत्परता से कार्य करेंगे, जब मूल विभाग समन्वय के साथ बेहतर कार्य के लिए तत्पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रोबेशन विभाग का सहयोग करते हुए पंजीकरण शत-प्रतिशत कराएं। बैठक में सीडीओ अजय कुमार द्विवेदी, प्रोबेशन अधिकारी अमरेंद्र पोत्सायन, डीपीआरओ आरके भारती आदि थे।

chat bot
आपका साथी