तार जोड़ते समय करेंट से संविदा कर्मी की मौत

चुर्क पुलिस लाइन में शुक्रवार की सुबह खंभे पर चढ़कर लाइन बनाते समय करेंट लगने से संविदा लाइनमैन की मौत हो गईं। इससे आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने नारेबाजी किया और विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई कराते हुए मुआवजे की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 05:24 PM (IST)
तार जोड़ते समय करेंट से संविदा कर्मी की मौत
तार जोड़ते समय करेंट से संविदा कर्मी की मौत

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : चुर्क पुलिस लाइन में शुक्रवार की सुबह खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक करते समय करेंट से संविदा लाइनमैन की मौत हो गईं। इससे आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने नारेबाजी की और विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई कराते हुए मुआवजे की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

चुर्क रेलवे स्टेशन रोड निवासी हरिशंकर उर्फ पिटू (40) विद्युत विभाग में संविदा लाइनमैन के रूप में काम कर रहा था। शुक्रवार की सुबह पुलिस लाइन में खराबी ठीक करने पहुंचा। वह जिस खंभे पर चढ़ा था उसके तारों में पहले से ही करेंट प्रवाहित हो रहा था। तार के संपर्क के आते ही उसे जोर का झटका लगा और वह गिर पड़ा। इसके बाद आसपास मौजूद पुलिस के जवान दौड़ पड़े। उसे जिला अस्पातल ले जाया गया, जहां मौत हो गई। अवर अभियंता अंबुज ने बताया कि उसने अपने सहयोगी जय प्रकाश मौर्य के माध्यम से मुख्यालय फीडर का शटडाउन कराया था लेकिन, इंजीनियरिग कालेज वाले फीडर से जुड़े पुलिस लाइन के खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था। इसी दौरान हादसा हो गया। परिजनों जब मौत की जानकारी मिली तो वे जिला पंचायत सदस्य मनोज सोनकर के साथ अस्पताल पहुंचे और मुआवजे की मांग करने लगे। उनका कहना था कि विद्युत विभाग की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ है। हंगामे की जानकारी होने पर एसडीएम सदर यमुना धर चौहान ने पहुंचकर सभी को शांत कराया। उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। एक्सईएन ने दिया तात्कालिक मदद

पिटू के परिजनों को अधिशासी अभियंता सर्वेश सिंह ने तात्कालिक आर्थिक मदद दी। उन्होंने 50 हजार रुपये दिया और बाकी मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। परिजनों ने परिवार के सदस्य को स्थाई नौकरी व लापरवाह कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की। एसडीएम ने कहा कि जो भी उचित मुआवजा होगा वह दिया जाएगा। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश मिश्र ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर विद्युत विभाग दोषी होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी