कमाने गए अधेड़ का शव आने पर किया हंगामा

विढमगंज थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव में रविवार को पौ फटने के साथ अधेड़ का शव लेकर पहुंचे एंबुलेंस को देखते ही ग्रामीणों में कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Jun 2019 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 09:46 PM (IST)
कमाने गए अधेड़ का शव आने पर किया हंगामा
कमाने गए अधेड़ का शव आने पर किया हंगामा

जासं, दुद्धी/महुली : विढमगंज के पतरिहा गांव में रविवार को पौ फटने के साथ ही एंबुलेंस से अधेड़ का शव पहुंचे पर ग्रामीणों में कोहराम मच गया। शव लाए एंबुलेंस को गांव के ही एक ठेकेदार के घर के सामने खड़ाकर लोग हंगामा करने लगे। गुजरात में कार्य के दौरान हादसे के शिकार हुए अधेड़ के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की मांग पर ग्रामीण अड़ गए। प्रबुद्धवर्ग के हस्तक्षेप पर घंटों चली पंचायत के बाद मांग के सापेक्ष तय रकम का चेक ठेकेदार द्वारा दिए जाने के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई।

गांव निवासी शेषमणि यादव (50) घर की माली हालत ठीक नहीं थी इसलिए वे कुछ वर्ष पूर्व गुजरात के अहमदाबाद में स्थानीय एक ठेकेदार की साइड पर भवन निर्माण में लगे हुए थे। बताया गया कि 30 मई को दोपहर में ऊंचाई पर कार्य के दौरान वह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई। वहां विधिक औपचारिकता पूर्ण होने के बाद ठेकेदार का छोटा भाई शव लेकर रविवार की सुबह गांव पहुंचा। सुबह सात बजे जैसे ही एंबुलेंस शव लेकर गांव में घुसा तो वहां कोहराम मच गया। घटना से आहत ग्रामीणों की भीड़ एंबुलेंस को ठेकेदार के घर के सामने ही रोककर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी भनक गांव के प्रबुद्ध वर्ग को लगी तो वे मौके पर पहुंचकर वस्तुस्थिति से वाकिफ हुए। दस लाख रुपये मुआवजे की मांग पर अड़े परिजनों को ठेकेदार की ओर से बताया गया कि मृतक का संघटित बीमा कराया गया है। इसका वाजिफ भुगतान बीमा कंपनी द्वारा किया जाएगा। बहरहाल घंटों चली पंचायत के बाद इस बात पर सहमति बनी कि ठेकेदार मुआवजे में मिलने वाली अनुमानित धनराशि का चेक देने के साथ ही मृतक के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल मौके पर एक लाख बीस हजार रुपये देगा। तब कहीं जाकर मृतक के अंतिम संस्कार के लिए लोग राजी हुए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी