आसपास की स्वच्छता को बापू का स्मरण

एनटीपीसी सिगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन में बापू की 150वीं जयंती पर रविवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 05:16 PM (IST)
आसपास की स्वच्छता को बापू का स्मरण
आसपास की स्वच्छता को बापू का स्मरण

जासं, शक्तिनगर (सोनभद्र) : एनटीपीसी सिगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन में बापू की 150वीं जयंती पर रविवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया गया। प्लास्टिक विहीन केंद्रीय विद्यालय परिसर, चिल्काझील, आवासीय परिसर मार्ग, शापिग काम्पलेक्स परिसर में सफाई कर पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया।

मुख्य महाप्रबंधक देवाशीष चट्टोपाध्याय, महाप्रबंधक प्रचालन एससी नायक ने कहा कि आवासीय परिसर में सफाई नियमित जारी है। इस दौरान आवासीय परिसर में स्वच्छता रैली निकाली गई, जिसमें शामिल सीजीएम, कर्मचारी, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान, विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों ने जहां गंदगी दिखाई दी वहां सफाई कर स्वच्छता को जन अभियान बनाने का प्रयास किया। विदित हो कि विगत वर्ष स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का अभियान परियोजना में बड़े स्तर पर चलाया गया था। इस वर्ष स्वच्छता ही सेवा का अभियान बापू की जयंती पर संचालित हो रहा है। स्वच्छता के प्रति जन जागरुकता लाने के लिए विद्युत गृह में पूरे माह तक प्लांट एवं आस-पास के विभिन्न स्थानों पर जन जागरुकता, गोष्ठी, प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आवासीय परिसर में कार्यरत महिलाओं की संस्था वनिता समाज द्वारा स्वच्छता ही सेवा है मिशन की सहभागी बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी