बैंकिग लेनदेन आज पूरा कर लें, अवकाश में न हो परेशानी

होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बैंक के ग्राहकों को मंगलवार के दिन बैंकिग लेनेदेन को पूरा कर लेना चाहिए। होली के कारण बैंकों की बंदी होगी। राहत इस बात की है कि चार दिन के अवकाश के बीच में एक दिन बैंक खुला भी रहेगा। होली के त्योहार के पहले से बैंक शाखाओं में अवकाश की घोषणा को लेकर बैंक अधिकारियों ने अपनी ब्रांच में सभी खाताधारकों को भुगतान देने की व्यवस्था बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:18 PM (IST)
बैंकिग लेनदेन आज पूरा कर लें, अवकाश में न हो परेशानी
बैंकिग लेनदेन आज पूरा कर लें, अवकाश में न हो परेशानी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बैंक के ग्राहकों को मंगलवार के दिन बैंकिग लेनेदेन को पूरा कर लेना चाहिए। होली के कारण बैंकों की बंदी होगी। राहत इस बात की है कि चार दिन के अवकाश के बीच में एक दिन बैंक खुला भी रहेगा। होली के त्योहार के पहले से बैंक शाखाओं में अवकाश की घोषणा को लेकर बैंक अधिकारियों ने अपनी ब्रांच में सभी खाताधारकों को भुगतान देने की व्यवस्था बनाई है।

बैंकों में होली का अवकाश 20 व 21 मार्च को है। 22 को बैंकों की शाखाएं खुलेंगी। इसके बाद शाखाएं 23 को शनिवार व 24 को रविवार अवकाश के कारण बंदी होगी। शुक्रवार को बीच में एक दिन बैंक खुलेगा जरूर लेकिन कर्मचारी व ग्राहक त्योहारी मूड में होंगे। ज्यादातर कर्मचारी अवकाश पर ही रहेंगे। अवकाश के कारण बैंक बंद होने से खाताधारकों के चेकों के क्लीयरेंस में बाधा आ सकती है।

सोमवार को बैंक शाखाओं में काम-काज का दबाव रहा। मंगलवार को भी बैंक शाखाओं में कामकाज का बोझ अधिक होने की संभावना जताई जा रही है।

होली के त्योहार का असर एटीएम पर पड़ने की उम्मीद है। बैंकों के बंद होने के बाद धन निकासी के लिए एटीएम ही एकमात्र विकल्प होगा। जिले में विभिन्न बैंकों के 140 एटीएम हैं। कैश निकासी के लिए एटीएम पर दबाव रहेगा। होली के हुड़दंग के कारण सुरक्षा की दृष्टि से एटीएम का शटर भी बंद ही रहेगा। इसलिए त्योहार पर रुपये की कमी न हो इसको ध्यान में रखते हुए ग्राहक अपने पास पर्याप्त कैश रख लें तो बेहतर होगा।

-------------

होली पर दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा चौथे शनिवार व रविवार को अवकाश रहेगा। एटीएम पर कैश की व्यवस्था के लिए एजेंसी से वार्ता की गई है।

-एसपी वर्मा, ब्रांच मैनेजर, एसबीआइ, राब‌र्ट्सगंज

--------------

जनपद में शाखाएं व एटीएम

बैंक शाखाएं - 165

बैंक एटीएम - 140

chat bot
आपका साथी