बैंक हटाये जाने का खाताधारकों ने किया विरोध

जासं गुरमा (सोनभद्र) चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा में 35 वर्षों से संचालित इलाहाबाद बैंक को बंद कर यहां के खाताधारकों को मारकुंडी स्थित शाखा में हस्तानांतरित करने का विरोध तेज हो गया है। ग्रामीण अंचलों के लोगों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर बैंक शाखा को बंद न करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 04:35 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 04:35 PM (IST)
बैंक हटाये जाने का खाताधारकों ने किया विरोध
बैंक हटाये जाने का खाताधारकों ने किया विरोध

जासं, गुरमा (सोनभद्र) : चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा में 35 वर्षों से संचालित इलाहाबाद बैंक को बंद कर यहां के खाताधारकों को मारकुंडी स्थित शाखा में हस्तानांतरित करने का विरोध तेज हो गया है। ग्रामीण अंचलों के लोगों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर बैंक शाखा को बंद न करने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि इलाहाबाद बैंक शाखा गुरमा के खाता को पांच किमी दूर मारकुंडी मुख्यराज मार्ग के किनारे स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में समायोजित किये जाने की साजिश चल रही है, जिसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। खाताधारकों ने दलील दी कि मारकुंडी बैंक शाखा मुख्य राजमार्ग से सटा होने के कारण दुर्घटनाओं की आशंका हमेशा बनी रहती है। बैंक में क्षमता से अधिक भीड़ होने पर खाताधारक खुली धूप, बरसात व ठंड में सड़क के किनारे समय बिताने को मजबूर होंगे। इस दौरान उनसे छिनैती या पाकेटमारी जैसी घटना भी हो सकती है। गुरमा शाखा में प्रर्याप्त स्थान के साथ सुरक्षित स्थान भी है। यहां पुलिस चौकी के साथ जिला कारागार, पीएसी कैंप, जेपी सीमेंट इंटर कालेज, विध्य हाई स्कूल, शिशु शिक्षा निकेतन, अगोरी स्टेशन आदि संस्थानों समेत दर्जनों ग्रामीण अंचलों के गरीब लोगों का गुरमा शाखा में खाता है। ग्रामीणों ने बैंक न बंद करने की मांग जिलाधिकारी से की है।

chat bot
आपका साथी