अनुपस्थित मिले डीएसटीओ, निलंबन की संस्तुति

दीपावली के उपलक्ष्य में हुए पांच दिन के अवकाश के बाद सोमवार को जब सरकारी विभागों के दफ्तर खुले तो भी कई कर्मी नहीं आए। इसकी शिकायत जब विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी को मिली तो वह दोपहर बाद अचानक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। जांच में पता चला कि जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सुबह से ही कार्यालय नहीं आए हैं। ऐसी स्थिति में सीडीओ ने उनका वेतन रोकते हुए निलंबन के लिए शासन को पत्र भेजने की बात कही। सीडीओ के निरीक्षण से अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 07:38 PM (IST)
अनुपस्थित मिले डीएसटीओ, निलंबन की संस्तुति
अनुपस्थित मिले डीएसटीओ, निलंबन की संस्तुति

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : दीपावली के अवकाश के बाद सोमवार को जब सरकारी विभागों के दफ्तर खुले तो भी कई कर्मी नहीं आए। विकास भवन में कर्मियों की अनुपस्थिति की सूचना जब मुख्य विकास अधिकारी को मिली तो वह दोपहर बाद अचानक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। जांच में पता चला कि जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी (डीएसटीओ) सुबह से ही कार्यालय नहीं आए हैं। ऐसी स्थिति में सीडीओ ने उनका वेतन रोकते हुए निलंबन के लिए शासन को पत्र भेजने की बात कही। सीडीओ के निरीक्षण से अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा।

सुबह दस बजे जब विकास भवन खुला तो वहां पहुंचने वाले फरियादियों की भी संख्या हर दिन से ज्यादा थी। धीरे-धीरे समय बीतता गया। इसी बीच मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा को जानकारी मिली कि कई अधिकारी आज भी छुट्टी मना रहे हैं। फिर क्या वे निकल पड़े जांच के लिए। मत्स्य विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, समाज कल्याण, सहकारिता, नेडा, जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करते हुए पहुंचे अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में। वहां कुछ कर्मी काम कर रहे थे। डीएसटीओ डीपी यादव के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि सुबह से नहीं आए हैं। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। साथ ही वेतन रोकते हुए निलंबन की कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजने के लिए कहा। सीडीओ ने बताया कि कई बार ऐसा हो चुका है। इन्हें चेतावनी भी दी जा चुकी है लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में वेतन रोकते हुए निलंबन की संस्तुति की जा रही है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को कहा कि साफ-सफाई नियमित कराएं। जिनके पास अतिरिक्त कक्ष हैं वे खाली करें। बताया कि जल्द ही नियमित सफाई के लिए विकास भवन में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कर्मी तैनात किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी