चुनाव परिणाम में लिपिकीय त्रुटि की बात आई सामने

भाउराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव को लेकर उपजे विवाद के पटाक्षेप के लिए महाविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को आपात बैठक किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 07:15 PM (IST)
चुनाव परिणाम में लिपिकीय त्रुटि की बात आई सामने
चुनाव परिणाम में लिपिकीय त्रुटि की बात आई सामने

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : भाउराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव को लेकर उपजे विवाद के पटाक्षेप के लिए महाविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को आपात बैठक की।

प्राचार्य डा. नीलांजन मजूमदार ने चुनाव परिणाम पर सवाल उठाने वाले शिकायतकर्ताओं की शिकायत को उपस्थित लोगों के समक्ष रखते हुए इसके संवैधानिक निस्तारण की बात कही। इस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. मिथिलेश कुमार सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ प्राचार्य कक्ष में भेजे गये परिणामों की कापी को खंगालने में जुट गए। काफी देर बाद बूथ संख्या चार के मत परिणाम में लिपिकीय त्रुटि की बात संज्ञान में आई। इस पर कोर कमेटी में शामिल डा रामजीत यादव, मुख्य शास्त्री डा. रामसेवक यादव समेत अन्य लोगों के समक्ष निर्वाचन प्रक्रिया में लगे लोगों ने अपनी त्रुटि स्वीकार करते हुए संशोधित आंकड़ा प्राचार्य के समक्ष प्रस्तुत किया। इससे संस्तुष्ट कोर कमेटी ने शिकायतकर्ताओं का दिए जाने वाले जबाव एवं अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया। प्राचार्य ने बताया कि सील निर्वाचन कक्ष खोले बगैर घोषित परिणाम की कापी में ही लिपिकीय त्रुटि की बात सामने आ गई है। शिकायत कर्ताओं के सवालों का जबाव उनके पास डाक के जरिये भेज दिया जाएगा। बैठक में महाविद्यालय प्रशासन के आन्तरिक दस्ते के साथ ही निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी