मास्क नहीं पहनने पर 74 लोगों से वसूला 37 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता सोनभद्र 55 घंटे लाकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी सभी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिग से हड़कंप मचा रहा। वाहनों का कागजात तीन सवारी व मास्क न लगाने वालों पर सख्ती हुई। दो व चार पहिया 269 वाहनों का चालान किया गया और 9500 रुपये सम्मन शुल्क की वसूली हुई। मास्क न पहनने वाले 74 व्यक्तियों से 37 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:08 AM (IST)
मास्क नहीं पहनने पर 74 लोगों से वसूला 37 हजार जुर्माना
मास्क नहीं पहनने पर 74 लोगों से वसूला 37 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : 55 घंटे प्रतिबंध के दूसरे दिन रविवार को भी सभी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिग से हड़कंप मचा रहा। वाहनों के कागजात, तीन सवारी व मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती हुई। दो व चार पहिया 269 वाहनों का चालान कर 9,500 रुपये समन शुल्क तथा मास्क नहीं पहनने वाले 74 व्यक्तियों से 37 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

अंतरराज्यीय, अंतरजनपदीय एवं जनपद में बने बैरियर के माध्यम से सीमा पर आने-जाने वालें व्यक्तियों व वाहनों की भी चेकिग तथा अनावश्यक घरों से बाहर निकलने, टहलने वालों पर सख्ती की गई। लाउडस्पीकर से प्रतिबंध के पालन की हिदायत दी गई। कई स्थानों पर पुलिस ने सैनिटाइजर, मास्क व ग्लब्स आदि का वितरण भी किया। राब‌र्ट्सगंज बढ़ौली चौराहा पर क्षेत्राधिकारी राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में वाहनों की जांच की गई। र प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय, क्राइम इंस्पेक्टर वेंकटेस तिवारी, यातायात प्रभारी बागीश विक्रम सिंह भी थे। ऊंचे दाम पर बिक रही शराब

कोन : प्रतिबंध के दौरान शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। कस्बा स्थित सरकारी अंग्रेजी शराब के दुकानदार पर कोई असर नहीं है। दुकान के बगल में बैठकर सेल्समैन ऊंचे दाम पर खुलेआम शराब बेच रहा है। जिला आबकारी अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रतिबंध के दौरान शराब बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

एटीएम किए जाएं सैनिटाइज

पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के संगठन प्रमुख अधिवक्ता पवन कुमार सिंह कोरोना वायरस के मद्देनजर जनपद के सभी बैंक एटीएम को सैनिटाइज करने की मांग की है। कहा कि एटीएम से हर दिन सैकड़ों लोग रुपये निकालते हैं। इससे एटीएम के संक्रमित होने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी