वध के लिए कानपुर जा रहे 32 मवेशी बरामद

जागरण संवाददाता डाला (सोनभद्र) चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा गांव के पास से रविवार को पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:00 PM (IST)
वध के लिए कानपुर जा रहे 32 मवेशी बरामद
वध के लिए कानपुर जा रहे 32 मवेशी बरामद

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा गांव के पास से रविवार को पुलिस ने 10 चक्का ट्रक से 32 मवेशियों को बरामद किया है। मवेशियों को कानपुर वध के लिए ले जाया जा रहा था। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पशु तस्करी में लिप्त और लोगों का पता लगाने के लिए दोनों से पूछताछ की जा रही है।

चोपन प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी ने बताया कि बभनी से कानपुर 10 चक्का ट्रक में भरकर मवेशियों को ले जाने की सूचना मिली थी। गुरमुरा गांव के पास रविवार की सुबह वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर वाहनों की चेकिग शुरू हुई। इस दौरान तिरपाल से ढके एक ट्रक पर मवेशी लदे हुए थे। जिसे थाना परिसर में लाकर तिरपाल खोला गया। ट्रक से 32 मवेशी बरामद हुए हैं।

इस मामले में मुरादाबाद जिले के झिगुरपुर निवासी ट्रक चालक कलिम व गुलाम रब्बानी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति पूर्व में भी मवेशियों को ट्रक से कानपुर पहुंचा चुके है। उनके द्वारा पशु तस्करी में लिप्त अन्य कई लोगों के नामों का भी पर्दाफाश हुआ है। जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

टेढ़ा गांव में आटो पलटने से छह लोग घायल

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : कोतवाली क्षेत्र के टेढ़ा गांव में रविवार को करीब डेढ़ बजे सवारियों से भरी आटो पलटने से उसमें सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। टेढ़ा गांव से कुछ लोग आटो में सवार होकर साप्ताहिक बाजार करने दुद्धी आ रहे थे। सरकारी प्राथमिक विद्यालय के कुछ ही दूरी पर अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। इससे उसमें सवार टेढ़ा गांव की कशीदा प्रवीन (13), निशु (18), मुंशी (45 वर्ष), सुगवंती (60), सुगनिया (72) घायल हो गईं। सभी को एंबुलेंस की मदद से सीएचसी लाया गया।

chat bot
आपका साथी