जांच के लिए भेजे गए 258 सैंपल

जासं सोनभद्र कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही जांच कराने वालों की तादाद बढ़ रही है। लोढ़ी स्थित जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर के सामने शनिवार को स्वैब का नमूना देने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 06:08 AM (IST)
जांच के लिए भेजे गए 258 सैंपल
जांच के लिए भेजे गए 258 सैंपल

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही जांच कराने वालों की तादाद बढ़ रही है। लोढ़ी स्थित जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर के सामने शनिवार को स्वैब का नमूना देने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। इस दिन 258 स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है।

जिले में सीएचसी मधुपुर, दो सौ बेड के महिला शिशु अस्पताल व ट्रामा सेंटर आइसोलेशन को कोरोना अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है। सीएचसी मधुपुर में 30 बेड है। इस अस्पताल में अभी तक 71 लोग भर्ती हो चुके है, जबकि स्वस्थ होने पर 49 लोगों को घर डिस्चार्ज कर दिया गया। हालत बिगड़ने पर तीन को रेफर किया गया है। यहां मौजूदा समय में 19 लोगों का उपचार चल रहा है। दो सौ बेड के महिला शिशु अस्पताल राब‌र्ट्सगंज में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए 190 बेड अधिग्रहित किये गए हैं। इस अस्पताल में अब तक 113 लोग भर्ती हैं। इसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर उसे रेफर किया गया है। यहां 112 लोगों का उपचार चल रहा है। 10 बेड वाले ट्रामा सेंटर आइसोलेशन में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का उपचार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी