दो पंचायत सेक्रेटरी निलंबित, चार के खिलाफ शासन को रिपोर्ट

सोनभद्र : शासन की मंशा के खिलाफ काम करने वाले ग्राम करगरा के पंचायत सेक्रेटरी चंद्रदेव पांडेय व सुकृ

By Edited By: Publish:Thu, 05 May 2016 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2016 07:47 PM (IST)
दो पंचायत सेक्रेटरी निलंबित, चार के खिलाफ शासन को रिपोर्ट

सोनभद्र : शासन की मंशा के खिलाफ काम करने वाले ग्राम करगरा के पंचायत सेक्रेटरी चंद्रदेव पांडेय व सुकृत के बृजेश कुमार को जिला पंचायत राज अधिकारी निलंबित करें। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी लोहिया गांव कोरट के लोहिया आवासों में गड़बड़ी करने वाले तत्कालीन पीडी, तत्कालीन खंड विकास अधिकारी चोपन, ग्राम विकास अधिकारी के साथ ही पैसा प्राप्त करने के बाद भी आवास न बनवाने वाले लाभार्थियों के खिलाफ शासन को पत्र भेजकर तीन दिनों के अंदर मुकम्मल रिपोर्ट जिलाधिकारी के सामने पेश करें। यह निर्देश डीएम सीबी ¨सह ने अप्रैल तक कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान उदासीनता पाए जाने पर सीडीओ व डीपीआरओ को दिया।

जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने-अपने ब्लाकों के सभी ग्राम पंचायतों में पेयजल व्यवस्था पर निगाह रखें। जरूरत के मुताबिक ग्राम प्रधानों व ग्राम स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से सूखे हुए हैंडपंपों में सबमरसिबल पंप लगवाते हुए टंकी की स्थापना करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं से लाभ प्राप्त कर रहे पेंशनरों के साथ ही राशन कार्डों से आधार कार्ड को ¨लग कराने का कार्य 31 मई तक पूरा किया जाय।

श्री ¨सह ने कहा कि चोपन के अंतर्गत पूर्व में लोहिया गांव में किए गए तत्कालीन खंड विकास अधिकारी चोपन के घपलेबाजी, उदासीनता व धन का दुरुपयोग करने वालों में शामिल रहने वाले तत्कालीन ग्राम स्तरीय अधिकारी के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करायी जाय। बैठक में राजकीय निर्माण निगम वाराणसी यूनिट प्रथम व द्वितीय व आवास विकास, अधिशासी अभियंता विद्युत, पिपरी के अधिकारी के गैरहाजिर रहने पर जवाब तलब किया।

जिलाधिकारी ने उपनिदेशक मंडी को निर्देशित किया कि वह मंडी द्वारा बनायी गयी सड़कों की सूची पीडब्ल्यूडी को मुहैया कराते हुए मरम्मत करायें। इस दौरान जिलाधिकारी ने लक्ष्य को पूरा न करने वाले अधिकारियों को चेतावनी दी। कहा कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों की लापरवाही से लक्ष्य के सापेक्ष कार्य नहीं किए गए हैं, उन लापरवाहों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी स्तर से पत्राचार कराया जाय। इस मौके पर महेंद्र ¨सह, सुनील कुमार श्रीवास्तव, जिला स्तरीय अन्य अधिकारी आदि थे।

chat bot
आपका साथी