ग्रामीणों ने किया कोतवाली का घेराव

सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के सिरपालपुर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को कोतवाली के सामने प्रदर्शन

By Edited By: Publish:Tue, 31 Mar 2015 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2015 07:17 PM (IST)
ग्रामीणों ने किया कोतवाली का घेराव

सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के सिरपालपुर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को कोतवाली के सामने प्रदर्शन कर धर्मेद्र प्रकरण के आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पांडेय ने समझाने के बाद आश्वासन दिया कि प्रकरण की जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सिरपालपुर गांव के ग्रामीण सुबह साढ़े सात बजे राब‌र्ट्सगंज कोतवाली पहुंचे। अनूप तिवारी के नेतृत्व में आए ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की। इस गांव के गुलाब मौर्य पुत्र स्व. गंगा दयाल मौर्य ने बताया कि 24 मार्च की शाम सात बजे राब‌र्ट्सगंज व विरधि गांव के दो युवक उसके घर पहुंचे। उसके छोटे भाई धर्मेद्र कुमार को यह कहकर साथ ले गए कि तीनों मध्यप्रदेश स्थित मैहर देवी धाम दर्शन पूजन के लिए जा रहे हैं। जाने के चार दिन बाद 27 मार्च को उसे पता चला कि धर्मेद्र को साथ ले जाने वाले दोनों युवक घर लौट आए हैं तो उसे भाई की चिंता सताने लगी। वह 28 मार्च को साथ जाने वाले दोनों युवकों से अलग-अलग मिला लेकिन वे धर्मेद्र के बारे में अलग-अलग बातें बता रहे हैं।

राब‌र्ट्सगंज निवासी युवक ने उससे कहा कि मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित गजरा बहरा रेलवे स्टेशन जाकर पता करें तो कुछ जानकारी मिल सकती है। वह कुछ लोगों के साथ गजरा बहरा गांव पहुंचा। ग्रामीणों ने बताया कि एक व्यक्ति का शव गजरा-बहरा रेलवे स्टेशन के पास 26 मार्च की रात मिला था। उसे 27 मार्च को सिंगरौली की जीआरपी पोस्टमार्टम के लिए ले गई। वह सिंगरौली स्थित जीआरपी थाने पहुंचा। पुलिस ने उसे कपड़ा, घड़ी व फोटो दिखाया। फोटो से शव की पहचान उसने अपने भाई धर्मेद्र के रूप की। उसका कहना है कि धर्मेद्र की हत्या उसे ले जाने वाले उसी के साथियों ने की है। साक्ष्य को छिपाने के लिए शव को रेलवे लाइन पर फेंक दिया गया था।

ग्रामीणों ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करने की मांग की है। घेराव व प्रदर्शन में ओम प्रकाश, गया प्रसाद, कन्हैया, राकेश, संतोष वर्मा, अनिल व दिनेश आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी