बुजुर्ग समाज के अमूल्य धरोहर

शक्तिनगर (सोनभद्र) : एनटीपीसी सिंगरौली के आवासीय परिसर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में वार्षिक सांस्कृतिक

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 06:20 PM (IST)
बुजुर्ग समाज के अमूल्य धरोहर

शक्तिनगर (सोनभद्र) : एनटीपीसी सिंगरौली के आवासीय परिसर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम मिशन संस्कार में बच्चों ने मनोरम प्रस्तुति कर वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों ने आकर्षक धुन तथा अच्छे तालमेल के साथ बैंड बजाकर अतिथियों का स्वागत किया। प्रार्थना नृत्य की सुंदर प्रस्तुति से दर्शक भाव विभोर हो उठे। मनमोहक वेश-भूषा में सामाजिक नियमों पर आधारित कार्यक्रमों की प्रस्तुति को अतिथियों एवं अभिभावकों ने खूब सराहा। प्रधानाचार्य फादर वाल्टर डिसिल्वा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विद्यालय के छात्र कप्तान अक्षत मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। 10वीं तथा 12वीं कक्षाओं के अव्वल छात्र-छात्राओं एवं श्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार प्रदान किया गया। क्रिसमस पर्व को वृद्धजनों को समर्पित करते हुए वृद्ध दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी को आमंत्रित किया गया। सुपर नानी नाटक द्वारा बुजुर्गो की सलाह कितनी महत्वपूर्ण होती है इस बात को प्रदर्शित किया गया। बुजुर्गो के लिए खेल का आयोजन भी किया गया। छात्रा उप कप्तान काव्या भट्ट ने अपने संबोधन में बुजुर्गो को समाज की अमूल्य धरोहर बताया। प्रधानाचार्य फादर डिसिल्वा ने क्रिसमस तथा नये साल की बधाई दी। विद्यालय का वार्षिकोत्सव 15 दिसंबर को होना था, लेकिन मौसम की खराबी के कारण इसे आगे बढ़ाकर 19 दिसंबर को मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सिंगरौली वनिता समाज की अध्यक्ष सोमा चौधरी ने दीप जलाकर किया।

chat bot
आपका साथी