234 मामलों में निबटे महज 22

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 07:02 PM (IST)
234 मामलों में निबटे महज 22

सोनभद्र : शासन के निर्देश पर जनपद के तीनों तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 234 मामले सामने आए। इनमें से 22 का निस्तारण मौके पर कर दिया गया, शेष 212 मामलों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से करने का निर्देश दिया गया।

मुख्य तहसील दिवस घोरावल में हुआ, जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने की। डीएम व अन्य अधिकारियों ने इस अवसर पर कुल 131 शिकायतें सुनी। मौके पर पांच मामलों का निस्तारण किया गया, शेष 126 मामलों को समय सीमा के अंदर निस्तारित करने की हिदायत दी। इस मौके पर विधायक घोरावल रमेशचंद्र दूबे, मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव, उपजिलाधिकारी घोरावल हर्षदेव पांडेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एबी सिंह, क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार यादव, परियोजना निदेशक जेपी पांडेय, अधिशासी अभियंता जल निगम सीडीएस यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नंदलाल सिंह, जिला पंचायत अधिकारी एमपी द्विवेदी, तहसीलदार लालता प्रसाद आदि रहे।

इसी प्रकार से दुद्धी में तहसील दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी मनीलाल यादव ने की। इस मौके पर कुल 51 शिकायतें सुनी गईं। मौके पर दो मामलों का निस्तारण किया गया। शेष 49 मामलों का निस्तारण समय सीमा के अंदर करने को कहा गया।

राब‌र्ट्सगंज में उपजिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद तिवारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। उपजिलाधिकारी ने पुराने लंबित प्रकरणों के निस्तारण की गुणवत्ता के बनाए रखने की ताकीद की । तहसील दिवस के अवसर पर कुल 52 लोगों ने अपने मामले रखे, जिनमें से मौके पर 15 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शेष 37 प्रकरणों का निस्तारण संबंधित अधिकारियों को करने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी