जिला महिला अस्पताल समेत चार प्वाइंटों पर पहुंची वैक्सीन

जिले में कोरोना वैक्सीन आने के बाद अब कोल्ड चेन प्वाइंटों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:20 PM (IST)
जिला महिला अस्पताल समेत चार प्वाइंटों पर पहुंची वैक्सीन
जिला महिला अस्पताल समेत चार प्वाइंटों पर पहुंची वैक्सीन

सीतापुर : जिले में कोरोना वैक्सीन आने के बाद अब कोल्ड चेन प्वाइंटों पर वितरण शुरू हो गया है। गुरुवार को जिला अस्पताल के कोल्ड चेन स्टोर से जिला महिला अस्पताल समेत चार प्वाइंटों पर वैक्सीन भेज दी गई है। वैक्सीन के परिवहन के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा है। अब अन्य कोल्ड चेन प्वाइंटों पर वैक्सीन कब भेजी जाएगी, इस संबंध में ई-वैक्सीन स्टोर के प्रभारी को अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं। फिलहाल, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर 24 घंटे फोर्स तैनात किया गया है।

एसीएमओ डॉ. पीके सिंह ने बताया, जिले के विभिन्न चार कोल्ड चेन प्वाइंटों पर कुल 305 वॉयल कोरोना वैक्सीन भेजी गई है। इसमें जिला महिला अस्पताल में 112, हरगांव सीएचसी पर 35, सिधौली के हिद अस्पताल अटरिया में 103 और खैराबाद सीएचसी पर 55 वॉयल वैक्सीन भेजी गई है। उन्होंने बताया, अन्य 15 कोल्ड चेन प्वाइंटों पर वैक्सीन भेजे जाने के संबंध में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया, वैक्सीनेशन का कार्य शनिवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा। पहले दिन चार कोल्ड चेन प्वाइंटों पर भेजी कुल 305 वॉयल वैक्सीन। फोटो पहचान पत्र व आधार कार्ड के साथ ही टीकाकरण बूथ पर होगी इंट्री।

इससे पहले शुक्रवार शाम तक संबंधित वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्यूटी में लगे लोगों और लाभार्थियों के मोबाइल पर एसएमएस पहुंच जाएगा। कोल्ड चेन प्वाइंट के अधीक्षक को संबंधित लाभार्थियों का डाटा भी ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया जाएगा। एसीएमओ ने कहा, लाभार्थियों से अनुरोध है कि जब वह टीका लगवाने आएं तो अपना फोटो पहचान पत्र और आधार कार्ड जरूर साथ लाएं। बिना मास्क लगाए किसी की भी वेक्सीनेशन सेंटर पर इंट्री नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी