बहनों ने बांधी भाइयों की कलाई पर स्नेह की डोर

By Edited By: Publish:Sun, 10 Aug 2014 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 10 Aug 2014 11:51 PM (IST)
बहनों ने बांधी भाइयों की कलाई पर स्नेह की डोर

सीतापुर : भाई-बहन पवित्र स्नेह का पर्व रक्षाबंधन रविवार को जिलेभर में वैदिक रीति रिवाजों के मनाया गया। इस मौके पर बहनों ने भाइयों के माथे पर केसर, रोली का तिलक लगाकर उनकी कलाई में राखी बाधी। बहनों ने इस मौके पर भाइयों को मिठाई खिलाकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने भी बहन की रक्षा का संकल्प लेते हुए उपहार भेंट किए।

शहरी इलाके के अलावा जिले के नैमिषारण्य, बिसवंा, सिधौली, लहरपुर, हरगाव, मिश्रिख, जहागीराबाद, साडा, महोली, कमलापुर, संदना, महोली, पिसावा, रेउसा, मानपुर, इमलिया सुल्तानपुर, महमूदाबाद आदि क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया गया।

बसों में रही भीड़

रक्षाबंधन त्योहार होने के कारण रोडवेज बस अड्डों पर भीड़-भाड़ का माहौल रहा। भीड़-भाड़ के चलते यात्रियों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। सीतापुर से लखीमपुर, लखनऊ, हरदोई आदि स्थानों को जाने वाली बसों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। अधिकांश यात्रियों को खड़े होकर जाना पड़ा।

ट्रेनों में भी थी भीड़

केवल बसों आदि वाहनों पर भीड़ का असर नहीं था बल्कि रेल गाड़ियों में भी अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिली। छोटी लाइन रेलवे स्टेशन, बड़ी लाइन सिटी व कैंट पर टिकट काउंटर पर यात्रियों की भारी भीड़ रही।

डग्गामार वाहनों की रही बल्ले-बल्ले

रोडवेज बसों की भीड़ होने का फायदा डग्गामार वहन चालकों ने खूब उठाया। लखीमपुर, लखनऊ की ओर जाने वाली डग्गामार मारुती वैन, जीप आदि चालकों ने रोज की अपेक्षा ज्यादा किराया वसूला। बसों में भीड़ होने के कारण यात्रियों ने इन्ही वाहनों का सहारा लिया।

chat bot
आपका साथी