हवा और ठंडी फुहारों से मौसम हुआ खुशनुमा

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 11:54 PM (IST)
हवा और ठंडी फुहारों से मौसम हुआ खुशनुमा

सीतापुर: मौसम विभाग ने बारिश व हवा की भविष्यवाणी कई दिन पूर्व की थी जो सच साबित हुई। तेज धूप और तपिश के बीच गुरुवार की शाम जब बादलों ने आसमान घेरा और हवा के बीच ठंडी फुहार पड़ने ने मौसम खुशनुमा हो गया। खुशनुमा मौसम के बीच लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं अचानक मौसम बदलने से किसानों को नुकसान हुआ है।

गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप थी, गर्मी के कारण लोगों का जीवन बेहाल था। लोग धूप से बचने के लिए घरों में दुबक कर बैठे थे। दोपहर ढलते ही आसमान में बादल घिर आए। बादलों की गड़गड़ाहट व बिजली के चमकने से पानी गिरने के आसार साफ हो गए थे। कुछ देर बाद चली हवा के साथ जब ठंडी फुहार गिरी तो लोगों को राहत मिली। हालांकि पानी की बूंदें कुछ ही देर गिरीं लेकिन मौसम खुशगवार हो गया।

वहीं किसानों को नुकसान हुआ है। किसान खेतों में गेहूं की कटाई में लगे थे। गेहूं कट रहा था। बोझ खंदाई के लिए लगे थे। बारिश से यह भीग गए इससे कार्य ठप हो गया है। रामकोट क्षेत्र के किसान श्रीधर व देव कुमार ने बताया कि गेहूं व आम के बौर को नुकसान हुआ है। हवा से बौर काफी गिरा है। वहीं गेहूं का बोझ भीगने से खंदाई बंद हो गयी। कटाई भी प्रभावित हुई है।

सिधौली संवादसूत्र के अनुसार गुरुवार की शाम तेज हवा व बारिश के बीच कई जगह पर पेड़ गिरे। गोविंदनगर मोहल्ले में पेड़ की डाल गिरने से गाय का बछड़ा चपेट में आकर काल कवलित हो गया। कई घरों की टीन भी उड़ गयी। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। गेहूं व आम की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी