दो संक्रमितों की मौत, बैंक मैनेजर सहित 72 पॉजिटिव

- स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 28 संक्रमितों की हुई मौत - बिसवां सिधौली मछरेहटा लहरपुर आदि स्थानों में पाए गए कोरोना के नए मरीज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 05:03 AM (IST)
दो संक्रमितों की मौत, बैंक मैनेजर सहित 72 पॉजिटिव
दो संक्रमितों की मौत, बैंक मैनेजर सहित 72 पॉजिटिव

सीतापुर : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। मरीजों की मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी की गई दैनिक रिपोर्ट दो मरीजों की मौत की सूचना दी गई है। रिपोर्ट में 28 मरीजों की मौत का आंकड़ा दिया गया है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में ये आंकड़ा 26 था। वहीं बुधवार को आई रिपोर्ट में 65 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एंटीजन किट से की गई जांच में सात नए मरीज मिले हैं। दो मरीज लहरपुर व पांच कोरोना संक्रमित बिसवां में पाए गए हैं। बिसवां सीएचसी पर की गई एंटीजन जांच में आर्यावर्त बैंक शाखा देवकलिया के शाखा प्रबंधक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। चार अन्य लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। एंटीजन से जांच में लहरपुर में भी एक बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा सीएचसी सिधौली में तैनात आयुष फार्मसिस्ट व मछरेहटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात तीन स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा बिसवां, कसमंडा, सिधौली, खैराबाद, मछरेहटा, महोली, रामपुर मथुरा, रेउसा व अटरिया आदि में नए मरीज मिले हैं। शहर के मुहल्ला मिरदही टोला, शिवपुरी, आलमनगर, तामसेनगंज, जेल रोड, खूबपुर, पुलिस लाइन, सुदामापुरी, विजयलक्ष्मीनगर आदि मुहल्लों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

रेउसा में 33 मिश्रिख में लिए गए 125 सैंपल

बुधवार को सीएचसी मिश्रिख में 123 लोगों का सैंपल लिया गया है। सैंपल को जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। रेउसा में 33 लोगों की सैंपलिग कराई गई।

बिसवां, लहरपुर, पहला व कसमंडा में हुई एंटीजेन से जांच

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां पर 37 लोगों की जांच एंटीजेन किट से की गई। जिसमें पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लहरपुर में 23 लोगों की जांच की गई। सीएचसी पहला में 50 लोगों की जांच किट से की गई। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएचसी कसमंडा में 50 लोगों की जांच की गई है।

chat bot
आपका साथी