Sitapur में बंदरों के उत्पात से ट्रांसफार्मर हुआ ब्लास्ट, एक की जलकर मौत; इलाके में रास्ता छकाए बैठे बंदर

ट्रांसफार्मर को सुरक्षित करने और खतरे को टालने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से गुहार भी लगाई लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। ट्रांसफार्मर के आसपास जाली लगाने के लिए एस्टीमेट भेजा जा चुका है। धनराशि मिलते ही जाली लगवाने का कार्य कराया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 28 Nov 2022 09:53 AM (IST) Updated:Mon, 28 Nov 2022 09:53 AM (IST)
Sitapur में बंदरों के उत्पात से ट्रांसफार्मर हुआ ब्लास्ट, एक की जलकर मौत; इलाके में रास्ता छकाए बैठे बंदर
Sitapur में बंदरों के उत्पात से ब्लास्ट हुआ ट्रांसफार्मर।

सीतापुर, संवाद सूत्र। नगर क्षेत्र में उत्पात कर रहे बंदरों से ट्रांसफार्मर का तार टूट गया। इसी बीच स्पार्किंग होने से ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हो गया और उसमें आग लग गई। इसमें जिंदा जलकर एक बंदर की मौत भी हो गई। घटना से पूरे मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। मामला पूर्णागिरि नगर क्षेत्र का है।

सोमवार सुबह तिवारी चौराहे पर बंदर आपस में उछल कूद कर रहे थे। कई बंदर ट्रांसफार्मर पर भी चढ़े थे। इसी दौरान स्पार्किंग हुई और ट्रांसफार्मर अचानक से ब्लास्ट हो गया। धू-धू कर ट्रांसफार्मर जलने लगा। जिससे वहां मौजूद गआसपास के लोग दूर भागे। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर खुले में रखा है।

आस-पास कोई जाली भी नहीं लगी है इसलिए आए दिन यहां पर घटना होती रहती है। मोहल्ले के लोगों के मुताबिक, ट्रांसफार्मर को सुरक्षित करने और खतरे को टालने के लिए उन लोगों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से गुहार भी लगाई लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि पिछले समय किसी तरह सोमवार को भी बिजली सुबह गुल हो गई तो उन लोगों को पानी के लिए दिक्कत हुई।

ट्रांसफार्मर के आसपास लगेगी जाली : उपखंड अधिकारी हिमांशु पटेल ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में आया है। कर्मचारी भेज रहे हैं, ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही बिजली की आपूर्ति फिर से शुरू कराई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रांसफार्मर के आसपास जाली लगाने के लिए एस्टीमेट भेजा जा चुका है। धनराशि मिलते ही जाली लगवाने का कार्य कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी