लाइसेंस बनवा लो, अनहोनी हुई तो आश्रितों को क्लेम तक नहीं मिलेगा

सप्ताह के आखिरी दिन हाईवे पर यातायात पुलिस का अभियान चला। जिसमें लोगों का चालान काटने के साथ ही उन्हें नियम के बारे में जानकारी भी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 11:00 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 11:00 PM (IST)
लाइसेंस बनवा लो, अनहोनी हुई तो आश्रितों को क्लेम तक नहीं मिलेगा
लाइसेंस बनवा लो, अनहोनी हुई तो आश्रितों को क्लेम तक नहीं मिलेगा

सीतापुर : रविवार दोपहर के 12.30 बजे थे। यातायात पुलिस हाईवे पर भ्रमण पर थी। वैदेही वाटिका-लवकुश पार्क के बीच नो-पार्किंग में खड़ी ट्रक का चालान किया। 1300 रुपये के हुए ई-चालान से पता चला कि, ये ट्रक हाथरस जिले के नयागंज के राहुल गुप्ता की है। वहीं, खैराबाद की तरफ से सवारी लेकर शहर आ रहे ई-रिक्शा को रोका। इलसिया ग्रंट निवासी ई-रिक्शा चालक आबिद अली के पास ड्राइविग लाइसेंस नहीं था। उनका 2500 रुपये का चालान हुआ। चालक आबिद अली को पुलिस टीम ने बताया, हाईवे पर ई-रिक्शा संचालन प्रतिबंधित है। तभी भूलनपुर के सलीम स्पीड भरकर खैराबाद से ई-रिक्शा पर सवारी लेकर आ पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक यातायात ने इन्हें रोककर ड्राइविग लाइसेंस मांगा। लाइसेंस था, पर उसकी निश्चित अवधि एक मार्च 2020 निकल चुकी थी। हिदायत दी, लाइसेंस बनवा लो अन्यथा कोई अनहोनी हुई तो खुद के आश्रितों को क्लेम नहीं मिलेगा और यदि किसी यात्री ने क्लेम कर दिया तो ई-रिक्शा ही नहीं, गृहस्थी बेचकर भी क्लेम अदा नहीं कर पाओगे। वहीं, छीतापासी किले के पास आउट साइड में आ रही कार का चालान हुआ। 3300 रुपये के ई-चालान से पता चला कि ये कार मिश्रिख के भानपुर अटवा के मुश्ताक अहमद की है। फिर हाईवे पर मछरेहटा पुलिस चौकी से पहले पेट्रोल पंप के सामने हाईवे के फुटपाथ पर खड़ी ट्रक का नो-पार्किंग में चालान हुआ। टोल प्लाजा की तरफ से अंडरपास में गलत दिशा में पिकअप आम लोडकर आ रहा था। इसका भी चालान हुआ है।

सप्ताह के अंतिम दिन हाईवे पर 10 चालान : रविवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का अंतिम दिन था। प्रभारी निरीक्षक यातायात विनय कुमार सिंह और उनकी टीम शहर की वैदेही वाटिका से टोल प्लाजा तक हाईवे पर सफर कर वाहनों के आवागमन को जांचा। नो-पार्किंग में खड़े, गलत दिशा में चल रहे और बिना ड्राइविग लाइसेंस वाले चालकों के वाहनों का ई-चालान किया। कार्रवाई में तीन बाइक, दो ट्रक सहित कुल 10 वाहन शामिल हैं।

वाहन चालकों को समझाए नियम : प्रभारी निरीक्षक यातायात ने वैदेही वाटिका के पास हाईवे पर ई-रिक्शा समेत कई चालकों को नए मोटर व्हीकल एक्ट के बारे में बताया। कहा, ड्राइविग लाइसेंस व अन्य जरूरी दस्तावेज के बिना वाहन न चलाएं। जिदगी सर्वोपरि है। सफर में खुद को बचाएं और यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाएं।

chat bot
आपका साथी