मंडी में ताला, सब्जियों को लगा 'महंगाई वायरस'

सब्जी आढ़ती सहित तीन को कोरोना होने से बंद है हो गई थी मंडी। मंडी न खुलने से बढ़ गए सब्जियों के दाम। जनता परेशान।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jun 2020 10:34 PM (IST)
मंडी में ताला, सब्जियों को लगा 'महंगाई वायरस'
मंडी में ताला, सब्जियों को लगा 'महंगाई वायरस'

सीतापुर : बुधवार को शहर की गलियों में सब्जी ले लो और ताजे फल पुकार कम सुनाई दी। फेरी दुकानदारों के चक्कर भी कम लगे। जो, फेरी दुकानदार मुहल्ले में पहुंचे, उनके पास मौजूद सब्जी के रेट दो गुने हो चुके थे। खरीदारों ने जब मोलभाव किया तो पता चला कि, सब्जी महंगी होने का कारण फल व सब्जी मंडी में लगा ताला है। कोरोना के कहर ने अचानक से शहरवासियों की सब्जी महंगी कर दी।

बता दें कि, सोमवार रात आई जांच रिपोर्ट में सब्जी मंडी के आढ़ती में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद सब्जी व फल मंडी को पांच दिन के लिए बंद कर दिया गया। मंडी बंद होने से दुकानदारों को सब्जी नहीं मिल पाई।

बड़ी मुश्किल से मिली, महंगी तो बिकेगी

भार्गव कालोनी में सब्जी बेचने पहुंचे फेरी दुकानदार का कहना था कि, मंडी के गेट पर ताला लगा है। जैसे-तैसे कद्दू, लौकी और चौरइया मिली है। थोड़े टमाटर मिल गए थे। मुश्किल से मिली सब्जी के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ी। मेहनत-मजदूरी निकल आए, इसके लिए दो-तीन रुपये बढ़ाकर बेच रहे हैं। श्यामनाथ मंदिर के समीप ठेला लगाकर सब्जी बेच रहे विक्रेता गांव से सब्जी लाए थे।

..हम तो अपने खेत से लाए

नवीन चौक के पास सब्जी बेच रहे फेरी दुकानदार से जब लौकी व कद्दू का भाव पूछा गया तो उसकी कीमत कम थी। पूछने पर उसने बताया कि, ये सब्जी उसके खुद के खेत की है।

एक ही दिन में बढ़ गए भाव

मुहल्ला शास्त्रीनगर निवासी संदीप का कहना है कि, सोमवार को जो कद्दू दस रुपये में मिला था। बुधवार को उसी के लिए 20 रुपये देने पड़े। टमाटर भी दोगुने रेट पर मिला। सुरेश दीक्षित ने बताया कि, नींबू और अदरक के साथ प्याज भी अधिक रेट पर मिला।

कितना आया अंतर

सब्जी सोमवार को बुधवार को

लौकी पांच 10 रुपये किलो

कद्दू 10 रुपये 20 रुपये

प्याज 15 से 18 20 रुपये

टमाटर 35 से 40 50 से 55

आलू 25 रुपये 30 रुपये

chat bot
आपका साथी