फीडिंग कार्य न करने वालों का रुकेगा वेतन

सीतापुर : बिसवां ब्लॉक क्षेत्र में वर्ष 2017-18 में राज्य वित्त एवं 14वां वित्त आयोग की प्रिया सॉ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:25 PM (IST)
फीडिंग कार्य न करने वालों का रुकेगा वेतन
फीडिंग कार्य न करने वालों का रुकेगा वेतन

सीतापुर : बिसवां ब्लॉक क्षेत्र में वर्ष 2017-18 में राज्य वित्त एवं 14वां वित्त आयोग की प्रिया सॉफ्ट पर फी¨डग न होने की स्थिति में एडीओ पंचायत मनोज यादव ने 22 ग्राम पंचायतों के निधि खातों से धन निकासी प्रतिबंधित करने की सिफारिश कर दी है। साथ ही पांच ग्राम पंचायत अधिकारियों का वेतन रोकने की संस्तुति की है। हालांकि इस मामले में डीपीआरओ ने कार्रवाई करने से साफ इनकार कर दिया है।

10 सितंबर को एडीओ पंचयत ने डीपीआरओ को पत्र लिखा है। कहा है कि संबंधित ग्राम पंचायतों के अधिकारियों ने वर्ष 2017-18 के बिल-बाउचरों की फी¨डग एवं अपलो¨डग नहीं की है। जिससे ग्राम विकास अधिकारी प्यारे लाल, ग्राम पंचायत अधिकारी अवनीश चौधरी, जितेंद्र प्रताप ¨सह, शैलेंद्र दीक्षित व विमल कुमार शामिल हैं। प्यारेलाल, अवनीश चौधरी, जितेंद्र प्रताप ¨सह शैलेंद्र दीक्षित, विमल कुमार ने फीडिंग कार्य पूर्ण नहीं किया है। ऐसे में एडीओ पंचायत ने संबंधित ग्राम पंचायतों के अधिकारियों के वेतन रोकने और ग्राम निधि प्रथम के खातों से धन आहरण को प्रतिबंधित करने का अनुरोध डीपीआरओ से किया है।

वर्जन--

एडीओ पंचायत ने जिन गांवों के मामले में कार्रवाई के लिए संस्तुति की है, वह पत्र अभी मुझे नहीं मिला है। फिलहाल प्रिया सॉफ्ट पर यदि फी¨डग नहीं हो रही है तो संबंधित सेक्रेटरी का वेतन रोक देंगे, लेकिन ग्राम निधि प्रथम के बैंक खाते से धन निकासी को प्रतिबंधित नहीं कर सकते। ऐसा तभी कर सकते हैं जब कोई वित्तीय अनियमितता सामने न आए।

- तुलसीराम, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी