इनामी बदमाशों पर पुलिस की सख्ती, सात गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी जिले के भी चार इनामी चढ़े पुलिस के हत्थे भेजा जेल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:27 AM (IST)
इनामी बदमाशों पर पुलिस की सख्ती, सात गिरफ्तार
इनामी बदमाशों पर पुलिस की सख्ती, सात गिरफ्तार

सीतापुर : लखीमपुर खीरी जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के मुड़ियाडीह निवासी 25 हजार रुपये के इनामी प्रदीप भार्गव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 25 हजार रुपये के दूसरे इनामी लहरपुर कोतवाली के ईरापुर निवासी राजू भाट शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इस पर 17 मुकदमे हैं। तंबौर थाना क्षेत्र के 25 हजार रुपये के इनामी संजय उर्फ संजू चौहान को भी पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। औरीशाहपुर निवासी अपराधी संजू के विरुद्ध लूट, आ‌र्म्स एक्ट व गैंगस्टर के 11 मुकदमे हैं।

अंतरजनपदीय अपराधी लखीमपुर खीरी के थाना निघासन के रायपुर मजरा दुलही निवासी इदरीश भी 25 हजार रुपये का इनामी है। इसे भी पुलिस ने पकड़ा है। इदरीश पर गोवध निवारण अधिनियम व गैंगस्टर एक्ट कुल तीन मुकदमे हैं। थाना मोहम्मदी के कोरीगंज निवासी 15 हजार रुपये के इनामी श्यामू आरख को भी पुलिस गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस पर तीन मुकदमे हैं। इसी श्यामू आरख के गांव के ही 15 हजार रुपये के दूसरे इनामी आजाद को पुलिस ने पकड़ा है। इस पांच मुकदमे हैं।

------------

6.20 लाख रुपये की संपत्ति जब्त

एसपी आरपी सिंह ने बताया, अपराधियों का मनोबल तोड़ने के लिए गैंग बनाकर अपराध घटित करने वालों द्वारा अर्जित संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। अपराध से अर्जित संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। इसी क्रम में चलाए जा रहे अभियान में महमूदाबाद में दो, महोली व कमलापुर में एक-एक प्रकरण में चार संपत्तियां जब्त की गई हैं। इनकी कुल कीमत 6.20 लाख रुपये है। इसमें महमूदाबाद कस्बे के पीलखाना पैंतेपुर के जहीर की एक बाइक जब्त की गई है। टेड़वा नूरपुर के आलम की भी बाइक जब्त हुई है। महोली के चमारनपुरवा के आरोपित नरेंद्र की भी बाइक जब्त कर ली गई है। वहीं, थाना कमलापुर के सरौरा कलां निवासी छोटा उर्फ राशिद का निर्माणाधीन पक्का मकान जब्त किया गया है। इस मकान की कीमत पांच लाख रुपये है।

chat bot
आपका साथी