दो दिवसीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे प्रतिभागी

सीतापुर ताइक्वांडो के जूनियर खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 10:39 PM (IST)
दो दिवसीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे प्रतिभागी
दो दिवसीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे प्रतिभागी

सीतापुर: ताइक्वांडो के जूनियर खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलने जा रहा है। यह खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेकर न केवल अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे बल्कि पदक भी जीत सकेंगे। प्रदेश सरकार के सौ दिन के लक्ष्य में खेल प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने व उनकी प्रतियोगिता आयोजित कराने को कहा है। इसके तहत जिला स्तर पर सब जूनियर बालक बालिका 14 वर्ष या उससे कम आयु की ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन दो व तीन जुलाई को होगा। यह स्पर्धा तरणताल स्टेडियम में की जाएगी। ताइक्वांडो कोच सुरेंद्र लाल ने बताया प्रतियोगिता पूर्णरूप से निश्शुल्क होगी। जिसमें पहली जुलाई को आवेदन करना होगा। जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव कुमार ने पंजीकरण के लिए कार्यालय में ताइक्वांडो कोच से संपर्क करने के लिए कहा है।

समर कैंप में तैयार किए गए बच्चे

ताइक्वांडो कोच सुरेंद्र लाल ने बताया बच्चों के लिए पिछले माह समर कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें 70 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इन बच्चों को स्टेडियम में ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया गया था। इन बच्चों को भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मंच प्रदान किया गया है। यह प्रतियोगिता सरकार के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित की जाएगी। समर कैंप के अलावा अन्य बच्चे भी प्रतिभाग कर सकेंगे।

------------

नौ को विद्यार्थी दिवस मनाएगा अभाविप

सीतापुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महोली नगर इकाई की बैठक संपन्न हुई। जिसमें आगामी कार्यक्रम राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस, सदस्यता, इकाई गठन आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। प्रदेश सह मंत्री पुष्पेंद्र वाजपेयी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद व्यक्तित्व विकास की पाठशाला है जहां छात्रों के चहुमुखी विकास के लिए विविध कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता है। नौ जुलाई 1949 से विद्यार्थी परिषद छात्र हित में निरंतर संघर्ष करते हुए अपने 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है। नौ जुलाई को जिले भर में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिला सह संयोजक शिवम वर्मा ने बताया कि इस मौके पर शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। जिसमे जिले भर से कार्यकर्ता शामिल होंगे वहीं नगर इकाई गठन के साथ साथ व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में नगर मंत्री अंचित वाजपेयी, प्रशांत मिश्र, निर्वाण तिवारी, अंशी गुप्ता, तुषार अवस्थी, शिवांक, हिमांशु, सचिन, यश व राधारमण दीक्षित आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी