ड्राई राशन उठान में देरी पर प्रभारी मंत्री खफा

सीएचसी खैराबाद का निरीक्षण किया ब्लाक में की अधिकारियों संग बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:24 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:24 AM (IST)
ड्राई राशन उठान में देरी पर प्रभारी मंत्री खफा
ड्राई राशन उठान में देरी पर प्रभारी मंत्री खफा

सीतापुर : खैराबाद ब्लाक में अधिकारियों के साथ बैठक में प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्र के लाभार्थियों को मिलने वाले राशन उठान में देरी पर नाराजगी जताई। उठान में लापरवाही बरतने वाले समूहों पर कार्रवाई करने का निर्देश डीसी एनआरएलएम को दिया। उन्होंने कहा कि, ब्लाक के सभी कर्मचारी एक-एक पेड़ गोद जरूर लें। ग्रामीण क्षेत्रों में सुलभ बैंकिग सेवा मुहैया कराए जाने के लिए बीसी सखी के प्रशिक्षण को प्राथमिकता से पूरा कराने को कहा। अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभान्वित किए जाने को कहा। स्वयं सहायता समूहों से कराए जा रहे सामुदायिक शौचालयों के संचालन की समीक्षा भी की। तालाब की सफाई धीमी गति से होने पर बीडीओ की क्लास लगाई और सफाई कार्य शीघ्र पूरा कराए जाने को कहा। सीडीओ अक्षत वर्मा, सीएमओ डा. मधु गैरोला, डीडीओ राकेश कुमार पांडेय मौजूद रहे।

प्रभारी मंत्री ने की सीएचसी खैराबाद की पड़ताल

प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने सीएचसी खैराबाद के चिल्ड्रेन वार्ड, वैक्सीनेशन रूम, आक्सीजन प्लांट निर्माण को भी देखा। जिले के अन्य अस्पतालों में बन रहे आक्सीजन प्लांट निर्माण की प्रगति भी जानी। उन्होंने कहा कि, कोविड टीकाकरण का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। आमजन को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। बच्चों के इलाज के बेहतर प्रबंध और उनके तीमारदारों के ठहरने का इंतजाम करने को कहा। सीएचसी निरीक्षण के दौरान डीएम विशाल भारद्वाज भी मौजूद रहे।

खैराबाद के प्रदूषित भूजल का मुद्दा प्रभारी मंत्री के समक्ष उठा

सीतापुर : नलों से निकलते पीले व बदबूदार पानी की शिकायत प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह से की गई है। लोगों ने त्वचा व पेट संबंधी बीमारियों के बारे में बताया। प्रभारी मंत्री ने पानी की जांच कराने का आश्वासन दिया है। दरअसल, प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह शनिवार को दौरे पर आईं थीं। खैराबाद सीएचसी निरीक्षण के समय समाजसेवी अंकित गुप्ता व अन्य लोगों ने नलों से निकल रहे दूषित पानी की शिकायत की। लोग नल से निकलने वाले खराब पानी को बोतल में भरकर साथ भी लाए और प्रभारी मंत्री को दिखाया। तालाबों में दूषित पानी भरा होने की बात भी कही।

chat bot
आपका साथी